Etawah News: इटावा में लगेगी अटल बिहारी वाजपेयी की विशाल प्रतिमा, अटल पथ और अटल सभागार भी बनेंगे

Etawah News: यूपी के इटावा के डीएम चौराहे पर जल्द ही पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की विशालकाय मूर्ति लगाई जाएगी।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2023-03-11 15:05 GMT

इटावा: लगेगी अटल बिहारी वाजपेयी की विशाल प्रतिमा, अटल पथ और अटल सभागार भी बनेंगे

Etawah News: भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा से सांसद रामशंकर कठेरिया के कड़े प्रयासों के बाद अब उनका सपना पूरा होने वाला है। यूपी के इटावा के डीएम चौराहे पर जल्द ही पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति लगाई जाएगी। इसकी मंजूरी मिल गई है। अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति में लगभग 18 लाख रुपए की लागत लगेगी। उन्होंने कहा कि हम लोग लंबे समय से प्रयास कर रहे थे कि शहर में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगे और अब हमारा प्रयास सफल होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अटल सभागार, अटल पथ भी बनाए जाएंगे। यह सब जल्द ही बनकर तैयार हो जाएंगे।

कचहरी में छह करोड़ की लागत से बनेगा अटल सभागार

बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया है कि जनपद में अटल जी के नाम से कई स्थान बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई को अच्छा व्यक्ति मानते हैं और उनके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ भी करते हैं। इसी को लेकर कचहरी परिसर में 6 करोड़ की लागत से अटल सभागार बनाया जाएगा।,जिसको मंजूरी भी मिल गई है। इस हॉल में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की एक प्रतिमा को भी लगाया जाएगा और अटल बिहारी वाजपेई की जीवन शैली को भी बताया जाएगा।

नगर में बनेगा ढाई किलो मीटर का अटल पथ

सांसद रामशंकर कठेरिया ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेई के नाम से अटल पथ बनने जा रहा है जो कि कचहरी से लेकर नुमाइश ग्राउंड तक पहुंचेगा। इसके तहत लोग अटल पथ पर चल सकेंगे ओर लोगों को जागरूक भी किया जाएगा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई ने देश के लिए क्या-क्या किया।

Tags:    

Similar News