पुलिस को मिली बड़ी सफलता, स्टील कारोबारी अपहरण कांड का आरोपी गिरफ्तार

9 जनवरी को रायपुर से प्रवीण सोमानी का अपहरण कर लिया गया था। अपहरण के समय अपराधियों ने खुद को ईडी का अधिकारी बताकर उन्हें अपने कब्जे में लिया था।

Update: 2020-04-20 07:16 GMT

अंबेडकरनगर: रायपुर के जाने-माने स्टील कारोबारी प्रवीण सोमानी अपहरण कांड के आरोपी आफताब को इब्राहिमपुर पुलिस के साथ-साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश के रायपुर जिले की धरसीवा थाने की पुलिस के एक संयुक्त अभियान ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस आफताब को लेकर रायपुर रवाना हो गई है।

9 जनवरी को हुआ था अपहरण

मिली जानकारी के अनुसार सर्विलांस से मिली लोकेशन से पता चला था कि आफताब रविवार की रात इल्तिफ़ात गंज बाजार से बाहर निकलने वाला था। इस जानकारी के बाद इब्राहिमपुर पुलिस व रायपुर पुलिस ने बाजार में अपना जाल फैला दिया। भागने की फिराक में लगे आरोपी आफताब को दबोच लिया गया। इब्राहिमपुर पुलिस का नेतृत्व थाना अध्यक्ष संजय सिंह कर रहे थे। जबकि धरसीवा की पुलिस वहां के उपनिरीक्षक पारस सिंह के नेतृत्व में थी। आफताब का साथी अजमल अभी भी पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। गौरतलब है कि 9 जनवरी को रायपुर से प्रवीण सोमानी का अपहरण कर लिया गया था।

ऐसे मिली पुलिस को सफलता

अपहरण के समय अपराधियों ने खुद को ईडी का अधिकारी बताकर उन्हें अपने कब्जे में लिया था। बाद में फिरौती की मांग किए जाने के बाद उनके अपहरण की सूचना मिली। इसके बाद सक्रिय हुई रायपुर पुलिस उड़ीसा व बिहार के अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए प्रवीण सुमानी तक पहुंची थी। प्रवीण सोमानी को अकबरपुर थाना क्षेत्र के जमुनीपुर बाजार में स्थित आफताब की क्लीनिक से बरामद किया गया था। लेकिन पुलिस के पहुंचने के पूर्व आफताब और उसका साथी अजमल भागने में सफल हो गए थे।

ये भी पढ़ें- इस गजब के जुगाड़ से कोरोना रोकने की जुगत में वैज्ञानिक, बढ़ी उम्मीद

तब से जिले की पुलिस आफताब की तलाश में लगी हुई थी। लेकिन वह तीन महीने से लगातार पुलिस को चकमा देकर भागता फिर रहा था। आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। थानाध्यक्ष संजय सिंह ने आफताब के पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि अजमल को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना में रायपुर,बिहार,आंध्रप्रदेश, उड़ीसा व उत्तर प्रदेश के अपराधी शामिल रहे।

मनीष मिश्रा

Tags:    

Similar News