STF ने इस दुर्दांत अपराधी को एनकाउंटर में किया ढेर, विधायक हत्याकांड में था वांटेड

बीजेपी नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड के आरोपी और 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश राकेश पांडे उर्फ हनुमान पांडे को उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

Update: 2020-08-09 04:58 GMT
घटनास्थल पर मौजूद यूपी पुलिस और एसटीएफ के अधिकारियों की फोटो

लखनऊ: बीजेपी नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड के आरोपी और 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश राकेश पांडे उर्फ हनुमान पांडे को उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

हनुमान पांडे पूर्वांचल के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी का खास आदमी था। वह माफिया डॉन रहे मुन्ना बजरंगी का भी करीबी बताया जाता था। वह मऊ के कोपागंज का रहने वाला था और कई बड़ी आपराधिक घटनाओं में संलिप्त था। लखनऊ के सरोजनी नगर में एसटीएफ के साथ उसकी मुठभेड़ हुई। जिसमें उसे मार गिराया गया।

अपराधी हनुमान पाण्डे की गाड़ी की फोटो

दहल उठा जम्मू: लगातार हो रही ताबड़तोड़ गोलाबारी, मोर्टारों से सहमे लोग

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद राकेश पांडे मुख्तार अंसारी के और भी ज्यादा करीब आ गया और जल्द ही गैंग का बड़ा शूटर बन गया था।

राकेश पांडे बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के गैंग डी-5 का सबसे एक्टिव मेम्बर था। आरोप है कि उसने मुख्तार अंसारी के साथ मिलकर मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह समेत 2 लोगों की हत्या कर दी थी।

मोदी-शाह का दमदार प्लान: जम्मू-कश्मीर के इसलिए उपराज्यपाल बने मनोज सिन्हा

बीजेपी नेता कृष्णानन्द राय की फ़ाइल फोटो

कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल होने का भी आरोप

उसके उपर बीजेपी नेता कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल होने का भी आरोप था। बता दें कि 2005 में कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 2002 में कृष्णानंद राय गाजीपुर की मोहम्मदाबाद विधानसभा से विधायक निर्वाचित हुए थे।

वह 29 नवंबर, 2005 को करीमुद्दीनपुर इलाके के सोनाड़ी गांव में एक क्रिकेट मैच के उद्धाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। ऐसा बताया जाता है कि उस दिन तेज बरसात हो रही थी और वो अपनी बुलेट प्रूफ कार छोड़ अपने साथियों के साथ सामान्य गाड़ी से चले गए थे।

मैच का उद्घाटन करने के बाद शाम करीब 4 बजे वो अपने गांव गोडउर लौट रहे थे कि तभी बसनियां चट्टी के पास उनके काफिले को कुछ लोगों ने घेर लिया और AK-47 से हमला बोल दिया। इसमें कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मनोज सिन्हा ने ली शपथ: जम्मू-कश्मीर के बने उपराज्यपाल, मुर्मू को बनाया गया सीएजी

Tags:    

Similar News