Ballia News: छात्रनेता की हत्या के मामले में सात आरोपी भेजे गए जेल, अन्य की तलाश जारी

Ballia News: जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र में पुलिस चौकी से चंद कदम दूर सतीश चंद्र कॉलेज पर छात्र नेता हेमंत यादव की हत्या के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Update: 2023-04-12 20:51 GMT
पुलिस अधीक्षक राज करण नैयर- Photo- Newstrack

Ballia News: जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र में पुलिस चौकी से चंद कदम दूर सतीश चंद्र कॉलेज पर छात्र नेता हेमंत यादव की हत्या के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि छात्रों के दो गुटों में पहले हुए झगड़े को लेकर हेमंत यादव की हत्या की गई है।

वर्चस्व को लेकर हुई थी मारपीट

जिला मुख्यालय की कानून व्यवस्था को तार-तार करने वाली टाउन डिग्री कॉलेज के छात्र नेता हेमंत यादव की हत्या का पुलिस ने बुधवार को खुलासा कर दिया है। पुलिस अधीक्षक आरके नैय्यर ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पुलिस ने इस घटना में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों में पूर्व में भी मारपीट की घटना हुई थी, जिसको लेकर ही मंगलवार की पूर्वान्ह यह घटना हुई है। इस मामले में पुलिस ने मृतक के भाई सचिन यादव पुत्र मनराज यादव की तहरीर पर टीडी कॉलेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शिप्रान्त सिंह गौतम पुत्र बबलू सिंह समेत 9 लोगों के विरुद्ध नामजद तथा 7 अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 147, 302, 307, 504 व 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

चौकी इंचार्ज को किया सस्पैंड

आरोपियों में राजदीप सिंह, शुभम सिंह, उर्फ बिट्टू, संदीप सिंह पुत्र बूढ़ा सिंह निवासी मिड्ढा थाना फेफना, मनीष सिंह उर्फ राणा सिंह निवासी मिड्ढा थाना फेफना, रोहित चौरसिया पुत्र हरेंद्र चौरसिया निवासी मिड्ढा थाना फेफना, रितेश चौरसिया निवासी मिड्ढा थाना फेंफना, आशीष सिंह, वाईएन तिवारी उर्फ यश तिवारी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस चौकी प्रभारी को निलम्बित कर दिया है तथा मामले की जांच का आदेश दिया है। इस मामले की जांच अब राजपत्रित अधिकारी करेंगे।

अन्य आरोपियों को दबोचने के लिए टीम गठित

जानकारी के मुताबिक इस हत्याकांड के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की गई हैं। आप को बता दें कि पकड़ी थाना क्षेत्र के धड़सरा ठोहिल पाली गांव के निवासी भारतीय सेना में कार्यरत मनराज यादव का पुत्र हेमंत यादव टाऊन डिग्री कॉलेज में स्नातक द्वितीय वर्ष का छात्र था। वह जनपद मुख्यालय के देवकली के अपने निजी आवास में रहकर पढ़ाई कर रहा था। मंगलवार की सुबह हेमन्त यादव सतीश चन्द्र महाविद्यालय में परीक्षा देने के लिए गया था। वह परीक्षा देकर जैसे ही परीक्षा केंद्र से बाहर निकला वैसे ही पहले से ही घात लगाए युवकों ने बैट एवं हॉकी डंडों से उस पर हमला कर दिया।

इस दौरान बीच बचाव करने गए जीरा बस्ती निवासी आलोक यादव को भी बदमाशों ने मारपीट दिया। घायल दोनों छात्रों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से दोनों की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। आननफानन में हेमंत यादव के परिजन उसे मऊ के निजी अस्पताल में ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

छात्रनेता की मौत की घटना के बाद जिले में उबाल आ गया था। सपा विधायक जय प्रकाश अंचल व सपा प्रवक्ता मनोज काका ने इस घटना को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा तथा इसे सत्ता संरक्षित अपराधियों की करतूत करार दिया था। यह घटना सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर भी ‘हेमंत यादव को न्याय दो!’ के नाम से ट्रेंड हो रही थी।

Tags:    

Similar News