दाढ़ी बनी मुसीबत: पुलिस अधीक्षक ने लिया एक्शन, सब-इंस्पेक्टर हुए निलंबित

आपको बता दें कि बागपत के थाना रामाला में एक सब इंस्पेक्टर इंतसार अली ने बिना अनुमति के लंबी दाढ़ी रख ली। इंतसार अली को पुलिस अधीक्षक द्वारा तीन बार नोटिस भी जारी किया गया और इस बारे में अनुमति लेने के लिए भी कहा गया।

Update: 2020-10-22 11:43 GMT
दाढ़ी बनी मुसीबत: पुलिस अधीक्षक ने लिया एक्शन, सब-इंस्पेक्टर हुये निलंबित (Photo by social media)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद के रामाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इतंसार अली को बिना अनुमति के लंबी दाढ़ी रखने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने निलंबित करते हुए पुलिस लाइन भेज दिया। इस पर देवबंदी लोगों ने एतराज करते हुए कहा कि सरकार को ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो तासुर के आधार पर नौकरी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:एम्बुलेंस में डिलीवरी: हॉस्पिटल पहुंचने से पहले हुआ ऐसा, ये है पूरा मामला

सब इंस्पेक्टर इंतसार अली ने बिना अनुमति के लंबी दाढ़ी रख ली

आपको बता दें कि बागपत के थाना रामाला में एक सब इंस्पेक्टर इंतसार अली ने बिना अनुमति के लंबी दाढ़ी रख ली। इंतसार अली को पुलिस अधीक्षक द्वारा तीन बार नोटिस भी जारी किया गया और इस बारे में अनुमति लेने के लिए भी कहा गया।

लेकिन इंतसार अली ने ना तो अनुमति ली और ना ही तीनों नोटिस का कोई जवाब दिया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए बिना अनुमति के लंबी दाढ़ी दाढ़ी रखने के आरोप में इंतसार अली को निलंबित कर दिया और पुलिस लाइन भेज दिया।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201022-WA0041.mp4"][/video]

गौरतलब है कि पुलिस विभाग मैनुअल के अनुसार सिख समाज के लोगों के अलावा किसी भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी को लंबी दाढ़ी रखने से पहले लिखित रूप में अनुमति लेनी होती है। जिसके बाद ही वह लंबी दाढ़ी रख सकता है लेकिन इंतसार अली के पास कोई अनुमति नहीं थी।

ये भी पढ़ें:सीएम रावत का आग्रह: वन्यजीव रेस्क्यू सेंटर वानिकी गतिविधियों में शामिल हो

देवबंदी उलेमा एसएसपी की इस कार्रवाई पर एतराज जताते हुए कहा

देवबंदी उलेमा एसएसपी की इस कार्रवाई पर एतराज जताते हुए कहा कि वह सरकार से अपील करते हैं कि जो अधिकारी तासुर के आधार पर कार्य करते हैं ऐसे अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि धार्मिक भेदभाव ना हो। देवबंदी उलेमाओं ने एसएसपी की इस कार्रवाई पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है और उत्तर प्रदेश सरकार से इस मामले में दखलअंदाजी कर कार्रवाई की मांग भी की है।

नीना जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News