UP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का पश्चिम बंगाल में जादू

मौर्य ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द का पूरा जीवन ही एक सन्देश है, स्वामी विवेकानन्द विशेषकर युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं। उनका जीवन दर्शन देश ही नहीं, दुनिया के लिये अनुकरणीय और आज भी प्रासंगिक है। उन्होने दुनिया में भारत के स्वाभिमान और गौरव को बढ़ाया।

Update: 2021-01-12 18:28 GMT
बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी योजना में सात प्रमुख नेताओं को ममता बनर्जी के गढ़ में सेंध लगाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

लखनऊ: पश्चिम बंगाल के किले को फतह करने के लिए भाजपा ने खास रणनीति तैयार की है। पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी योजना में सात प्रमुख नेताओं को ममता बनर्जी के गढ़ में सेंध लगाने की जिम्मेदारी सौंपी है। उनमे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं। उनको संगठन से पश्चिम बंगाल की लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी मिली है। वह हावड़ा, उलबेरिया, सिरामपुर, हुगली, अरामबाग लोकसभा के अंतर्गत आने वाली विधानसभाओं की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

विवेकानन्द के पैतृक आवास में स्थापित शिवलिंग की पूजा-अर्चना की

वह पश्चिम बंगाल का लगातार दौरा कर रहे हैं। आज भी वह कोलकाता पहुंचे जहां उन्होंने स्वामी विवेकानन्द जी की 159वीं जयन्ती के अवसर पर उनकी जन्मस्थली स्वामी विवेकानन्द हाउस (कोलकाता), पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

उन्होंने स्वामी विवेकानन्द के प्रति श्रद्धावनत होते हुये उनके जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला। केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी विवेकानन्द के पैतृक आवास में स्वामी जी द्वारा स्थापित शिवलिंग की पूजा-अर्चना भी की।

ये भी पढ़ें...नदियों की तरफ पुश्तों को पुर्नस्थापित कर विस्तार करेगा नोएडा, ये है बड़ी वजह

''विवेकानन्द का पूरा जीवन ही एक सन्देश है''

मौर्य ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द का पूरा जीवन ही एक सन्देश है, स्वामी विवेकानन्द विशेषकर युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं। उनका जीवन दर्शन देश ही नहीं, दुनिया के लिये अनुकरणीय और आज भी प्रासंगिक है। उन्होने दुनिया में भारत के स्वाभिमान और गौरव को बढ़ाया।

ये भी पढ़ें...गोरखपुर महोत्सव: डॉग्स का ऐसा दिखा जलवा, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द का जन्मदिन, राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। मौर्य ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द के यह शब्द - ‘‘उठो, जागो और तब तक न रूको, जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाय’’ देश को नयी उर्जा और नयी शक्ति प्रदान करते हैं। नारी सम्मान के प्रति उनका दृष्टिकोण बहुत ही अनुकरणीय है। स्वामी जी ने कहा था सफलता के लिये लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करो। अपने संक्षिप्त जीवनकाल में स्वामी विवेकानन्द जो काम कर गये, वह आने वाली कई शब्तादियों तक पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी वहां चुनाव में कार्यकर्ताओं में जोश पैदा करने के लिए लगाया है।

रिपोर्ट: श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News