Chitrakoot News: इलाज के दौरान किशोरी की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

Chitrakoot News: सीएचसी मानिकपुर में इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने डाक्टरों समेत स्टाफ पर नशे की हालत में होने का आरोप लगाया।

Update: 2022-06-28 07:37 GMT

चित्रकूट में इलाज के दौरान किशोरी की मौत

Chitrakoot News: सीएचसी मानिकपुर में सोमवार देर रात इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही बताते हुए हंगामा काटा। सूचना पाकर पहुंचे एसडीएम व थाना प्रभारी ने किसी तरह स्थिति को संभाला। परिजनों ने डाक्टरों समेत स्टाफ पर नशे की हालत में होने का आरोप लगाया। तत्काल तीन डाक्टरों व अन्य स्टाफ को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। परिजन मंगलवार को सुबह पोस्टमार्टम के लिए शव को ले जाने से मना कर दिया। मौके पर एसडीएम व सीएमओ परिजनों से बातचीत कर रहे है।

क्या है पूरा मामला

मानिकपुर कस्बे के बाल्मीकि नगर मोहल्ला निवासी अशोक पांडेय की 13 वर्षीय पुत्री स्तुति पांडेय पिछले चार-पांच दिनों से बीमार चल रही थी। उसे बुखार की शिकायत थी। सोमवार की देर रात हालत बिगड़ने पर परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। इमर्जेंसी में तैनात डाक्टर व स्टाफ ने इलाज किया। किशोरी की इलाज के दौरान ही मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने डाक्टर व स्टाफ पर नशे की हालत में होने व इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

परिजनों ने स्टाफ पर लगाया शराब के नशे में धुत होने का आरोप

परिजनों ने कहा कि पूरा स्टाफ शराब के नशे में धुत था, जिससे उनकी बेटी का सही इलाज नहीं किया। इसके साथ ही परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। कुछ ही देर में सूचना मिलने पर एसडीएम प्रमेश श्रीवास्तव व थाना प्रभारी गिरेन्द्र सिंह अस्पताल पहुंच गए। अधिकारियों ने किसी तरह स्थिति को संभाला। परिजनों से प्रार्थना पत्र लेने के लिए तीन डाक्टरों व अन्य स्टाफ कर्मियों को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। मंगलवार को सुबह परिजनों ने शव को सीएचसी से पोस्टमार्टम से यह कहकर ले जाने से मना कर दिया कि पहले लापरवाही बरतने वाले स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जानकारी मिलने के बाद सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी भी सीएचसी पहुंच गए। एसडीएम ने बताया कि डाक्टरों व अन्य स्टाफ का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन अब परिजन यह कह रहे हैं कि इनकी स्लाइड बनाकर जांच नहीं की गई है। एसडीएम ने बताया कि परिजनों से सीएमओ के साथ वह बातचीत कर रहे है।

एसडीएम की अगुवाई में कमेटी करेगी जांच

सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी ने बताया कि स्तुति पांडेय कई दिनों से बीमार थी। सोमवार को अपरान्ह करीब तीन बजे वह इलाज कराकर सीएचसी से कई थी। उसकी घर में हालत बिगड़ी। सीएचसी के डाक्टर बता रहे हैं कि बच्ची मृत अवस्था में आई है। जबकि परिजन कह रहे हैं कि बच्ची की सांसें चल रही थी, अगर आक्सीजन लगाई जाती तो बच सकती थी। परिजनों के आरोप पर डाक्टरों व स्टाफ के नशे संबंधी पुष्टि के लिए मेडिकल परीक्षण कराया गया, जिसमें ऐसा कुछ नहीं मिला है। अब उनकी मांग स्टाफ के ब्लड जांच की है, जिसके लिए वह संबंधित डाक्टरों व स्टाफ का ब्लड सैंपल भेजकर जांच कराएंगे।

सीएमओ ने कहा कि एसडीएम मानिकपुर की अगुवाई में तीन डाक्टरों की जांच कमेटी गठित की गई है। यह कमेटी बच्ची के शुरुआती इलाज से लेकर आखिरी तक जांच करेगी। अगर कहीं पर किसी की लापरवाही जांच में सामने आई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News