Terrorist arrest in Lucknow: दोनों आतंकियों के संपर्क में थे वेस्ट UP के युवा, बड़े सीरियल ब्लास्ट के लिए तैयार कर रहे थे नेटवर्क

ATS द्वारा गिरफ्तार किये गए दोनों आतंकवादियों में मिनहाज की गिरफ्तारी को लेकर इसके पास पड़ोसी बेहद असहज हैं।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-12 15:26 GMT

लखनऊ: यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार किये गए दोनों आतंकवादियों में मिनहाज की गिरफ्तारी को लेकर इसके पास पड़ोसी व मोहल्ले वाले बेहद असहज हैं। साथ ही डरे हुए हैं। मिनहाज अहमद के घर के आस पास व उसके घर ने सिर्फ सन्नाटा पसरा है। उसकी गिरफ्तारी के बाद से उसके घर के आस पास या तो पुलिस दिखाई पड़ रही है या फिर मीडिया कर्मी।

मिनहाज के गैरेज को सील किया जा चुका है जबकि उसके घर मे मौजूद परिजनों ने मिनहाज की गिरफ्तारी के बाद से घर ही कैद कर रखा है। उसके परिजन न तो घर से बाहर निकल रहे हैं और न ही किसी से बात कर रहे हैं। मिनहाज की गिरफ्तारी को लेकर मीडिया कर्मियों से भी कोई बात नहीं की। न्यूजट्रैक की टीम जब मिनहाज के चेचेर भाइयों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने इस संदर्भ में किसी भी तरह की बातचीत करने से इनकार कर दिया।


आतंकी गतिविधियों को संचालित करने के आरोप में यूपी एटीएस के हत्थे चढ़े दोनों आतंकी में मिनहाज अहमद काफी सम्पन्न परिवार का बताया जा रहा है। उसके मोहल्ले वालों ने बताया कि मिनहाज के पिता सिराज अहमद रिटायर्ड सरकारी कर्मी हैं जबकि मिनहाज की पत्नी राजधानी के ही एक कॉलेज में प्रोफेसर है। खुद मिनहाज भी लेडीज सौदर्य प्रसाधन की एक दुकान का मालिक है। उसके मोहल्ले वासियों का कहना है मिनहाज लगभग 20 साल से दुबग्गा में रह रहा है, लेकिन इन 20 वर्षों में उसकी कोई भी ऐसी गतिविधियां उन्हें नजर नहीं आयी, जिससे यह समझ मे आता कि वह अलकायदा जैसे बड़े आतंकी संगठन का सदस्य बन चुका है।


हमारे खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है कि मिनहाज अहमद जब से मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर पुत्र अमीनुद्दीन के सम्पर्क में आया तब से ही वह देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हुआ है। सूत्र तो यह बताते हैं कि आतंकी मिनहाज का साथी मसीरुद्दीन विस्फोटक बनाने में माहिर था। वह दुबग्गा स्थित मिनहाज के घर के बगल मे बने उसके गैराज में विस्फोटक बंनाने का काम किया करता था, जिसकी भनक न तो कभी उसके पड़ोसियों को हुई और न ही काकोरी थाने की पुलिस को लगी।


हमारे खुफिया सूत्र बताते हैं एटीएस के हत्थे चढ़े आतंकी मिनहाज व मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर के सम्पर्क में अयोध्या, फैजाबाद, आजमगढ़, कानपुर, आगरा मथुरा, अलीगढ़ व मेरठ के कई युवा सम्पर्क में थे। हमारे खुफिया सूत्र तो यहाँ तक बताते हैं कि मिनहाज अहमद व मसीरुद्दीन इस समय सूबे में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने के लिए अलकायदा के सक्रिय सदस्य उमर हलमंडी के इशारे पर वेस्ट यूपी में अलीगढ़ मेरठ समेत कुछ जिलों में गया था और कुछ संदिग्ध युवाओं को सीरियल ब्लास्ट करने के लिये प्रिशिक्षित भी किया था। फिलहाल सूबे की एटीएस पकड़े गए इन दोनों आतंकियों से पूछताछ कर रही है। बहुत जल्द ही एटीएस इनसे जुड़े बड़े खुलासे करेगी।

Tags:    

Similar News