चिकित्सा के क्षेत्र में झांसी ने अर्जित की एक नई उपलब्धि, अब लोगों को नहीं जाना पड़ेगा शहर से बाहर

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-04 10:04 GMT
Original photo

झांसी न्यूज।टेस्ट ट्यूब बेबी तकनीक से संतान पाने की चाह रखने वाले किस्तों में दे सकते हैं इलाज का पैसा। झांसी में निसंतानो को अब संतान पाने की चाह में इलाज के लिए दूसरे शहरों में नहीं भटकना पड़ेगा। क्योंकि बुंदेलखंड के झांसी में आधुनिक तकनीक के द्वारा इसका उपचार कराना संभव होगा। साथ ही महंगे इलाज में गरीबों को राहत देते हुए इलाज


मेवा चौधरी धीरज टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर की चिकित्सक दिव्या अग्रवाल गायनेकोलॉजिस्ट एवं आईवीएफ स्पेशलिस्ट व चिकित्सक धीरज राणावत वरिष्ठ भ्रूण वैज्ञानिक एवं लैब डायरेक्टर ने संयुक्त रुप से पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया की बुंदेलखंड के झांसी में अभी तक आधुनिक तकनीक के द्वारा निसंतान के उपचार की समुचित व्यवस्था उपलब्ध नहीं थी। इसी कारण ज्यादातर दंपत्ति चिकित्सक की परामर्श लेने तथा इलाज के लिए बाहर जाने को मजबूर थे। परंतु अब यह सुविधा महानगर में हमारे द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है। मेवा चौधरी टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर में आधुनिक तकनीक एवं पीजीटीए और पीजीडी तकनीकी सुविधा उपलब्ध है।

इलाज में होने वाले खर्च को किस्तो में कर सकते है अदा


Original photo


 साथ ही उन्होंने बताया बुंदेलखंड के अंदर यह पहला आधुनिक सेंटर है इसके संचालन से बुंदेलखंड वासियों को काफी लाभ होगा अन्य शहरों में इलाज कराने के लिए दंपत्ति को बाहर जाना पड़ता था। जिसके कारण इलाज के साथ-साथ आने-जाने में भी और रुकने में उनका काफी पैसा खर्च होता था। यह सेंटर झांसी में स्थापित कर झांसी सहित बुंदेलखंड के लोगों को राहत देने का कार्य किया है।

यह लोग रहे शामिल

इसके साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर दंपत्ति को इस इलाज में राहत देते हुए इस पर आने वाले खर्च की धनराशि को किस्तों में देने की भी सुविधा प्रदान की है। चिकित्सकों ने कहा हमारा उद्देश्य है की रियायती दरों में निराशावान दंपत्ति का इलाज कर उन्हें संतान का सुख दिलापाये पाए। इस दौरान,राजेंद्र,डॉ आलोक अग्रवाल आर्थोपेडिक स्पेसलिस्ट एवं केप्लर हेल्थकेअर से राजेन्द्र राजावत,योगेश कुमार एवं राहुल श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News