दर्दनाक: जहरीला खाना बना परिवार के मौत का कारण, मासूम ने बयां किया दर्द

Update: 2018-09-26 08:39 GMT

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर जिले में जहरीला खाना खाने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। मरने वालों में पिता पुत्र तथा एक पुत्री शामिल हैं। मौत का कारण प्रथम दृष्टया फूड प्वाइजनिंग माना जा रहा है। मृतक के परिवार में अब केवल 8 वर्ष की एक मासूम बच्ची बची है। मामले में किसी ने भी पुलिस को इसकी सूचना नही दी और परिजनों ने सभी मृतकों के शवों को दफना दिया है।

ये है पूरा मामला

मामला बलरामपुर के तुलसीपुर क्षेत्र के ग्राम जद्दापुर का है। यहां के रहने वाले विक्रम व उसका 10 वर्षीय पुत्र सूरज लाल तथा 3 वर्षीय पुत्री नेहा की कुछ ही घंटों में एक-एक करके मौत हो गई। इस परिवार में केवल 8 वर्ष की एक पुत्री निशा अब जिंदा है। मासूम निशा की माने तो रविवार को सुबह उसके पिता ने रोटी बनाया था जिसे वे लोग शाम को दूध के साथ खाए साथ में चावल भी पकाया था।

[video data-width="600" data-height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2018/09/Video_20180925193645872_by_vidcompact.mp4"][/video]

मासूम बच्ची पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा

निशा ने केवल चावल और दूध खाया था। रात में विक्रम, सूरज लाल तथा नेहा की तबीयत अचानक बिगड़ गई और सुबह होते होते तीनों को लेकर आसपास के लोग तुलसीपुर एक निजी चिकित्सक के यहां गए जहां पर नेहा की मौत हो गई । जिसके बाद विक्रम व सूरज को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर ले जाया गया जहां से जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। जिला चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही दोपहर बाद पिता बिक्रम की भी मौत हो गई जबकि सूरज ने इलाज के दौरान जिला चिकित्सालय में देर रात दम तोड़ दिया।

निशा की मां पहले ही पूरा परिवार छोड़ कर जा चुकी है। गामीणो ने बताया कि कहीं अलग उसने शादी भी कर ली है। इस मासूम बच्ची पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। घटना के बाद से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है । आशंका व्यक्त की जा रही है की निशा ने रोटी नहीं खाया था शायद इसीलिए वो जीवित है बाकी तीन लोगों ने चावल के साथ रोटी भी खाये थे। जिन तीन लोगों ने रोटी खाया था उन्हीं की मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गांव में जाकर कारणों का पता लगा रही

आशंका जताई जा रही है कि रोटी जहरीली थी। हालांकि अब रोटी का कोई अवशेष बचा नहीं है इसलिए पता लगा पाना भी काफी मुश्किल है। उधर गांव वालों ने मृतक तीनों लोगों के लाश को दफना दिया है। पूरे मामले में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गांव में जाकर कारणों का पता लगा रही है। पूरे मामले पर प्रभारी सीएमओ जयंत कुमार ने बताया कि मौत तो विषाक्त खाने से ही हुई है। फिलहाल टीम को जांच के लिए भेजा जा रहा है।

Tags:    

Similar News