कस गया बीएसए पर शिकंजा, एडी बेसिक की तहरीर पर संगीन धाराओं में केस दर्ज

आखिर सुल्तानपुर के भ्रष्ट बीएसए के विरुद्ध शासन द्वारा कसे गए शिकंजे के बाद बड़ी कार्यवाही हो ही गई। एडी बेसिक अयोध्या की तहरीर पर बीती नगर बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह के खिलाफ कोतवाली नगर में जालसाजी का मुकदमा दर्ज हो गया है। साथ ही शासन के आदेश पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

Update: 2019-06-27 08:31 GMT

सुल्तानपुर: आखिर सुल्तानपुर के भ्रष्ट बीएसए के विरुद्ध शासन द्वारा कसे गए शिकंजे के बाद बड़ी कार्यवाही हो ही गई। एडी बेसिक अयोध्या की तहरीर पर बीती नगर बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह के खिलाफ कोतवाली नगर में जालसाजी का मुकदमा दर्ज हो गया है। साथ ही शासन के आदेश पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

ये भी देंखे:नही रहीं सुपरस्टार महेश बाबू की मां, शोक में डूबा पूरा भारत

गौरतलब हो कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार सिंह द्वारा बड़े पैमाने पर किए गए भ्रष्ट्राचार के विरुद्ध शासन के निर्देश पर मंगलवार को सीडीओ और बुधवार को एडी बेसिक फैजाबाद ने उनके कार्यालय पर छापेमारी की थी।

इन अधिकारियों ने गोपनीय दस्तावेज को कब्जे में लेते हुए कई पटल की आलमारियों को सील करवाया था। इसके बाद बुधवार की शाम कोतवाली नगर में एडी बेसिक ने बीएसए के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दिया था।

ये भी देंखे:देंखे तस्वीरें, AE/JE रोकथाम के लिए यूनीसेफ ने लखनऊ में कार्याशाला का किया आयोजन

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एडी रवींद्र कुमार सिंह की तहरीर पर बीएसए के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस को दी गई तहरीर में दर्शाया गया है कि बीएसए ने अपनी बहन ममता सिंह को कूट रचित दस्तावेजो के सहारे जिले के मोतिगरपुर ब्लाक के एक जूनियर हाई स्कूल में नियुक्ति दी है।

ये भी देंखे:मंत्री महेंद्र सिंह ग्राम्य विकास अधिकारियों के साथ ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया का किया शुभारंभ, देंखे तस्वीरें

यही नही आरोप है कि हत्या के एक मामले में बीएसए अपने मित्र संजय वर्मा के साथ सह अभियुक्त हैं, उसे भी उन्होंने दोस्तपुर के एक विद्यालय में नियुक्ति दी है। इसी तरह के अन्य मामले भी उनके विरुद्ध पाए गए, जिसमें कुछ में जांच रिपोर्ट तैयार होकर शासन को जा चुकी है या जाना शेष है। ऐसे में कोतवाली पुलिस ने बीएसए के विरुद्ध संगीन धाराओं में केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है।

Tags:    

Similar News