Aaj Ka mausam: यूपी के कई जिलों में दो दिनों तक बारिश के आसार

Aaj Ka mausam: मंगलवार को लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, बरेली, रामपुर, गाजियाबाद, हापुड़, गजरौला, मुरादाबाद, मेरठ में दिन में तेज धूप निकली रही जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशाना होते देखा गया।

Report :  Network
Update:2024-10-09 06:51 IST

मौसम विभाग का अलर्ट, बारिश की संभावना: Photo- Social Media

Aaj Ka mausam: वैसे तो मानसून जा रहा है, लेकिन जाता हुआ मानसून यूपी समेत केरल, बिहार, झारखंड के कई जिलों को भिगोता भी जा रहा है। यूपी के हरदोई, उन्नाव, कानपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर सहित कुछ इलाकों में दो दिनों यानी बुधवार और गुरुवार को बारिश होने की संभावना है।

मंगलवार को लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, बरेली, रामपुर, गाजियाबाद, हापुड़, गजरौला, मुरादाबाद, मेरठ में दिन में तेज धूप निकली रही जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशाना होते देखा गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन-चार दिनों तक यूपी के अधिकांश जिलों में दिन में धूप निकली रहेगी और उमस के साथ गर्मी भी पड़ेगी। वहीं इस दौरान शाम और सुबह मौसम में नरमी भी देखने को मिलेगी।

वैसे तो उत्तर प्रदेश से दक्षिणी पश्चिमी मानसून अब धीरे-धीरे अरब सागर की ओर बढ़ रहा है। जहां पश्चिमी यूपी से मानसून पूरी तरह से विदा हो चुका है तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून अभी भी अपना डेरा जमाए हुए है, जिसकी वजह से कुछ इलाकों में बारिश हो रही है। .

मंगलवार को लखनऊ में कैसा रहा मौसम

लखनऊ में मंगलवार को आसमान साफ रहा। दिन में तेज धूप रही तो वहीं कुछ इलाकों में बादलों की आवाजाही रही। वहीं शाम को कुछ इलाकों में तेज हवाएं भी चलीं जिससे अधिकतम तापमान में कोई खास वृद्धि नहीं हुई। अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। 

आज कैसा रहा मौसम

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी बुधवार को मौसम साफ रहेगा। बीच-बीच में बादलों की आवाजाही रहेगी। यहां अधिकतम तापमान 35 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है।

Tags:    

Similar News