कुंभ 2019: एक साथ चलीं 510 शटल बसें, बन गया विश्व रिकॉर्ड

श्रद्धा और भक्ति की दुनिया समेटे प्रयागराज कुंभ 2019 की धरती पर विश्व रिकार्ड बनाने का भी सिलसिला चल पड़ा।इस बार एक साथ् बसों के संचालन का रिकार्ड बनाया गया। यूपी रोडवेज की ओर से सहसों से नवाबगंज के बीच फोरलेन हाईवे पर 510 शटल बसों का एक साथ संचालन किया गया।बृहस्पतिवार को 510 बसें एक साथ चलाकर विश्व रिकार्ड बनाया गया।

Update: 2019-02-28 12:04 GMT

प्रयागराज: श्रद्धा और भक्ति की दुनिया समेटे प्रयागराज कुंभ 2019 की धरती पर विश्व रिकार्ड बनाने का भी सिलसिला चल पड़ा।इस बार एक साथ् बसों के संचालन का रिकार्ड बनाया गया। यूपी रोडवेज की ओर से सहसों से नवाबगंज के बीच फोरलेन हाईवे पर 510 शटल बसों का एक साथ संचालन किया गया।बृहस्पतिवार को 510 बसें एक साथ चलाकर विश्व रिकार्ड बनाया गया।ये बसें गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड की टीम की मौजूदगी में चलाई गई। एक साथ इतनी बसें 8.70 किमी की दूरी में क्रम से खड़ी रही।इससे पहले यूएई मे 390 बसों के संचालन का रिकार्ड था। इन बसों को प्रमुख सचिव परिवहन, अनुराधा शुक्ला ने हरी झंडी दिखाई और मेला प्रशासन द्वारा कुम्भ मेला में कुशल यातायात प्रबन्धन की सराहना की।

यह भी पढ़ें.....कुंभ : इटली की पर्यटक हुई लापता, चलती ट्रेन में चला पता..बाकी सब ठीक है

मण्डलायुक्त, प्रयागराज, डॉ. आशीष कुमार गोयल ने कहा कि, बसों का प्रतीकात्मक संचालन कुम्भ मेला में अनुशासित यातायात प्रबन्धन का नमूना है।

यह भी पढ़ें.....PM मोदी ने कुंभ में सफाई कर्मचारियों के धोए पैर, किया सम्मानित

बतादें इस बार कुंभ मेले के सभी स्नान पर्वों पर रोडवेज की शटल बस सेवा से लाखों श्रद्धालुओं ने सफर किया।

Tags:    

Similar News