अंबेडकर नगर: हुआ अटल काव्यांजलि कवि सम्मेलन, कवियों ने जमकर बटोरी तालियां

स्माइल मैन सर्वेश अस्थाना के कुशल संचालन में आयोजित इस कवि सम्मेलन के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र रहे।

Update: 2020-12-25 07:46 GMT
अंबेडकर नगर: हुआ अटल काव्यांजलि कवि सम्मेलन, कवियों ने जमकर बटोरी तालियां (PC: social media)

अंबेडकर नगर: युग दृष्टा, जाने-माने कवि, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर जलालपुर के रामलीला मैदान पर आयोजित किए गए अटल काव्यांजलि अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में देश के चोटी के कवियों ने शिरकत कर अपने काव्य पाठ से सभी श्रोताओं का मन मोह लिया। कवियों की एक-एक लाइनों पर उन्होंने जमकर तालियां बजाई। अंतरराष्ट्रीय स्तर के शायर अनवर जलालपुरी की सर जमी पर आयोजित इस कवि सम्मेलन में भारी संख्या में लोगों ने भाग लेकर कवियों की हौसला अफजाई की।

ये भी पढ़ें:HC ने क्यों कहा- सरकार नहीं, संविधान की नजर से राजद्रोह मामले दर्ज करे पुलिस

कवियत्री सरिता शर्मा ने मां सरस्वती की वंदना कर समा बांध दिया

स्माइल मैन सर्वेश अस्थाना के कुशल संचालन में आयोजित इस कवि सम्मेलन के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र रहे। कवि सम्मेलन के शुरूआती दौर में कवियत्री सरिता शर्मा ने मां सरस्वती की वंदना कर समा बांध दिया। क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र ने अटल बिहारी वाजपेई, पंडित दीन दयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया । कवि सम्मेलन के आयोजक भाजपा नेता डॉ रजनीश सिंह ने क्षेत्रीय अध्यक्ष को माल्यार्पण कर व प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। कवि सम्मेलन की शुरुआत इंदौर से आए कवि अमन अक्षर ने की। युवा कवि अमन अक्षर ने अपनी कविता ,हाथ पर आग रखना होगा तुम्हें तथा प्रभु राम के आदर्शों का बखान कर लोगों का मन मोह लिया ।

Ambedkar Nagar-program (PC: social media)

जाने-माने शायर कलीम कैसर ने अपने छंद व मुक्तक से जमकर समा बाधा

जाने-माने शायर कलीम कैसर ने अपने छंद व मुक्तक से जमकर समा बाधा। हास्य कवि अनिल चौबे ने अपने चुटकुलों व कविताओं से लोगो को ठहाके लगाने को मजबूर कर दिया। देवास से आये कवि शशिकांत यादव ने देश प्रेम की कविताओं से लोगों में जोश भरा। बाराबंकी से आये कवि गजेंद्र प्रियांशु ने सौंदर्य वर्णन कर खूब तालियां बटोरी। वीर रस के जाने-माने कवि विनीत चौहान जब अपनी रचनाओ को कहने के लिए उठे तो लोगों ने उनका तालियां बजाकर स्वागत किया। उनकी रचनाओं ने लोगों के अंदर देश प्रेम की ज्वाला भड़का दी तथा हर किसी के अंदर देश प्रेम हिलोरें लेने लगा। इसके अलावा सुरेश अवस्थी ने भी खूब तालियां बटोरी।

ये भी पढ़ें:दिल्ली कूच कर रहे किसानों से पुलिस की हुई जमकर झड़प, ट्रैक्टर के नीचे दबने से बचे

कवि सम्मेलन में जुटी भारी भीड़ से कवियों की खुशी का ठिकाना ना रहा। कवि सम्मेलन में भारी संख्या में महिलाओं तथा हर वर्ग के लोगों ने शिरकत की। पूरा पंडाल श्रोताओं से खचाखच भरा रहा तथा कुर्सियों की संख्या कम पड़ जाने के कारण लोग खड़े होकर कवि सम्मेलन का आनंद लेते रहे । कड़ाके की ठंड पुलिस बल ने भी व्यवस्था को सामान्य रखने में भरपूर सहयोग प्रदान किया। इस दौरान विधायक अनीता कमल, विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर सिंह मिंटू, वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश द्विवेदी, चंद्र प्रकाश वर्मा, मनोज मिश्र, विकास तिवारी, रमाशंकर सिंह ,पूर्व सांसद हरिओम पांडे, मनोज गुप्ता, कमल प्रकाश सिंह, सामाजिक कार्यकर्त्ता धर्मवीर बग्गा, अनुपम पांडे, डॉक्टर आरपी सिंह, डॉ आलोक पांडेय, डॉ मनोज शुक्ला, शुभम अग्रहरि शाश्वत उप जिलाधिकारी जलालपुर समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News