Hardoi News: पुलिस के सामने से ही लोगों को ट्रॉली में बिठाकर फर्राटा भर रहे ट्रैक्टर चालक

Hardoi News: सूबे के मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासन ने ट्रैक्टर-ट्रालियों पर लोगों के बैठने पर प्रतिबंध लगा दिया था। पुलिस के लचर रवैया व प्रशासन की अनदेखी के चलते एक बार फिर ट्रैक्टर-ट्रॉली में लोग भरकर आवागमन कर रहे हैं।

Update: 2023-03-27 22:58 GMT
हरदोई: पुलिस द्वारा प्रतिबंध के बावजूद ट्रॉली में बिठाकर चल रहे ट्रैक्टर चालक

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में ट्रैक्टर-ट्रालियों से हुए दर्दनाक हादसों और मौतों के बाद सूबे के मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासन ने ट्रैक्टर-ट्रालियों पर लोगों के बैठने पर प्रतिबंध लगा दिया था। शासन द्वारा जारी निर्देश में कहा गया था कि ट्रैक्टर-ट्राली का प्रयोग कृषि कार्य के लिए ही किया जाएगा। शासन के आदेश के बाद पुलिस व प्रशासन द्वारा सख़्ती की गई थी

पुलिस के लचर रवैया व प्रशासन की अनदेखी के चलते एक बार फिर ट्रैक्टर-ट्रॉली में लोग भरकर आवागमन कर रहे हैं। ताज़ा वीडियो शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे गंज का है जहाँ पुलिस व ट्रैफिककर्मियों के सामने से किस तरह बिना किसी भय के ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवारियों को ढोया जा रहा है। प्रतिदिन इस तरह के दृश्य जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में देखने को मिल जाएँगे।

ज़िला प्रशासन द्वारा कुछ दिन पूर्व यातायात माह चलाकर लोगो को यातायात के नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक भी किया गया था। अब सवाल उठता है की आख़िर ट्रैक्टर-ट्राली को लेकर शासन से जारी आदेशों के बाद भी प्रशासन व पुलिस कार्यवाही करने से क्यों बचती है। ट्रैक्टर ट्रॉली पर यात्रा करने से लोगो की जान हमेशा दांव पर लगी रहती है। कृषि कार्य में प्रयोग होने वाले ट्रैक्टर ट्राली के निजी व्यावसायिक पर आख़िर अब तक शासन प्रशासन पूर्णता रोक लगाने में कामियाब होते हैं यह देखने वाली बात होगी।

हरदोई में लगातार हो रहे हादसे

अगस्त 2022 में पालि थाना क्षेत्र में एक किसानों से भरे ट्रैक्टर ट्राली के नहीं में गिरने से आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। हादसे पर पर मुख्यमंत्री ने शोक जताते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवारियों को बैठाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। हरदोई में आये दिन ट्रैक्टर ट्राली के अनियंत्रित जोकर हादसे का शिकार बनने की खबरें सामने आती रहती हैं। हरदोई में बेलगाम ट्रैक्टर चालक बिना भय के प्रतिदिन हज़ारों लोगों की जान को ख़तरे में डालते हैं।

Tags:    

Similar News