Bareli News: यूपी में ट्रांसवुमन टीचर को इस्तीफा के लिए मजबूर किया, महिला आयोग के मुख्य सचिव को निर्देश

Bareli News: उत्तर प्रदेश के बरेली में मोहम्मदी इलाके के एक निजी स्कूल में सामाजिक विज्ञान शिक्षक के रूप में अपनी नौकरी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था।

Update: 2022-12-11 04:26 GMT

यूपी में ट्रांसवुमन टीचर को इस्तीफा के लिए मजबूर किया, महिला आयोग के मुख्य सचिव को निर्देश: Photo- Social Media

Bareli News: राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से दिल्ली की एक ट्रांसवुमन द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने के लिए कहा है, जिसे कथित तौर पर यूपी के मोहम्मदी इलाके के एक निजी स्कूल में सामाजिक विज्ञान शिक्षक के रूप में अपनी नौकरी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था।

एसएचओ मोहम्मदी पुलिस स्टेशन के नेतृत्व में एक टीम ने शनिवार को स्कूल का दौरा किया और स्कूल के प्रिंसिपल, शिक्षकों और छात्रों के बयान दर्ज किए। सर्किल अधिकारी, मोहम्मदी अरविंद कुमार वर्मा ने कहा, हमें एनसीडब्ल्यू से एक अधिसूचना मिली है और एक जांच दल स्कूल में भेजा गया है। हमने एक वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी से परामर्श किया है और भर्ती और बर्खास्तगी से संबंधित किसी भी मुद्दे को अदालत द्वारा निपटाया जाएगा। हम एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट दाखिल करेंगे।

ट्रांसवुमन को छात्रों द्वारा परेशान किया गया था

27 साल के जेन कौशिक, जिन्हें पहले राहुल कौशिक के नाम से जाना जाता था, को नवंबर में उमा देवी चिल्ड्रन एकेडमी ने हायर किया था। लेकिन जल्द ही, 3 दिसंबर को, उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया और दिल्ली वापस घर भेज दिया गया। इसके बाद, उसने NCW से शिकायत की कि उसे स्कूल में सह-शिक्षकों और यहां तक कि छात्रों द्वारा परेशान किया गया था, और एक ट्रांसवुमन होने के कारण उसे पेपर नीचे रखने के लिए मजबूर किया गया था।

फैसले पर पुनर्विचार करने की विनती

जब प्रिंसिपल ने मुझे अपना त्याग पत्र लिखने के लिए कहा, तो मैंने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की विनती की। इसके बजाय, उसने दो शिक्षकों के सामने मेरा अपमान किया। मैं इतना असहाय महसूस कर रहा था कि किसी ने मेरे लिए स्टैंड नहीं लिया। इसलिए, मैंने न केवल अपने लिए बल्कि अपने समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ने का फैसला किया। मैं नहीं चाहता कि कोई अन्य ट्रांस व्यक्ति ऐसी स्थिति में समाप्त हो।

Tags:    

Similar News