Truck Drivers Protest in UP: पेट्रोल पंपों पर उमड़ी भीड़, तेल भरवाने के लिए मची मारामारी

Truck Drivers Protest in UP: चालकों के हड़ताल (Truck Drivers Protest) में जाने से ट्रकों के अलावा सवारी वाहन जहां के तहां खड़े हो गए है। चालकों की हड़ताल का असर आम लोगों में भी देखने को मिल रहा है।

Newstrack :  Network
Update:2024-01-02 22:32 IST

Truck Drivers Protest in UP (Pic:Newstrack)

Truck Drivers Protest: हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक, बस, टेंपो-ऑटो वालों ने चक्काजाम कर रखा है। नए साल के पहले दिन से ही चल रही हड़ताल ने अब मुसीबतें बढ़ा दी है। लोगों को सवारी वाहन न मिलने से दिक्कतें हो रही है। चालकों के हड़ताल (Truck Drivers Protest) में जाने से ट्रकों के अलावा सवारी वाहन जहां के तहां खड़े हो गए है। चालकों की हड़ताल का असर आम लोगों में भी देखने को मिल रहा है। पेट्रोलपंपों में मंगलवार की शाम तक वाहन संचालकों की ईंधन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। बताते हैं कि कुछ लोगों ने पेट्रोलपंपों में पेट्रोल व डीजल खत्म होने की बातें फैला दी। जिससे ईंधन खत्म होने की संभावना को देखते हुए लोग अपने वाहन लेकर पेट्रोलपंपों में पहुंच गए।

पेट्रोल पंपों में ईंधन की आने लगी कमी

जनपद में संचालित पेट्रोलपंपों में ईंधन की कमी भी आने लगी है। वैसे जिले में कुल 53 पेट्रोलपंप संचालित है। इनमें मंगलवार की देर शाम तक करीब आधा दर्जन पेट्रोलपंप ईंधन खत्म हो जाने से ड्राई पर आ गए। बेड़ीपुलिया, लोढवारा के पास संचालित पेट्रोलपंपों में ईंधन खत्म होने से लोग परेशान नजर आ रहे है।


प्रयागराज व कानपुर में संचालित ट्रमिनलों से पिछले तीन दिन से डीजल व पेट्रोल नहीं आया है। तेल टैंकर खड़े कर चालक हड़ताल पर है। ईंधन खत्म होने की संभावना को देखते हुए पेट्रोलपंपों में वाहनों की भीड़ लगी रही। लोग वाहनों की टंकियां फुल कराने के लिए परेशान रहे।

Hardoi News: पेट्रोल पम्प पर लगी वाहनों की लंबी क़तारे

हरदोई जनपद में कई पेट्रोल पंप पर पेट्रोल व डीजल समाप्त हो गया है। हालांकि इन सब के बीच जिलाधिकारी हरदोई मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि जनपद में किसी भी तरह की आवश्यक वस्तु की कमी नहीं है। पेट्रोल डीजल सभी लोगों को मिल रहा है और ना ही उसकी कोई कमी है। दूध सब्जी की सेवा सुचारु रूप से चालू है। हालांकि अधिकारियों के बयान से क्षेत्र की जनता भली भांति वाकिफ है।


सब्ज़ी के दाम बढ़े

मंगलवार की शाम को शहर के नघेटा रोड पर पेट्रोल व डीजल भरवाने के लिए चौपहिया वाहनो के साथ दोपहिया वाहनों की लंबी-लंबे कतारे देखने को मिली। जबकि सर्कुलर रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल समाप्त होने से सन्नाटा पसरा रहा। शहर में सब्जियों के दाम में भी इजाफा हुआ है। प्रत्येक सब्जी के दाम में पाँच से लेकर 20 रुपए तक इजाफा हुआ है। बाजार में अब तक बिक रहे आलू की कीमत में भी बढ़ोतरी देखी गई है। आलू की कीमत में 10 से 15 रुपए का इजाफा हुआ है। वही टमाटर के दाम भी ₹5 तक बढ़े हैं।


Kanpur News: चालकों की हड़ताल के साथ आया अधिवक्ता समाज

हड़ताल होने पर अब चालकों के साथ अधिवक्ता समाज भी आगे आ गया है। नए कानून हिट एंड रन मामले में प्रस्तावित कानून पर विरोध कर रहे चालकों के समर्थन में अधिवक्ता भी शामिल हो रहे है। और शामिल होने के साथ इस कानून में फेरबदल करने को कह रहे है। वहीं अधिवक्ताओं ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी को गृहमंत्री अमित शाह ने नाम ज्ञापन सौंपा। और कहा कि नया कानून चालकों के मौत का फरमान है। वहीं ज्ञापन को ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने गृह मंत्रालय भेजने का आश्वासन दिया।

नया कानून चालकों के लिए मौत का फरमान

गृहमंत्री से मांग करते हुए कहा कि प्रस्तावित संशोधन को तत्काल वापस ले और पुराने कानून को जारी करने के निर्देश जारी करें। इस मांग पत्र को तत्काल गृहमंत्रालय भेजा जाए। जिस पर संयुक्त पुलिस आयुक्त ने त्वरित रुप से मांग पत्र भेजने का आश्वास दिया। इस दौरान अधिवक्ता भानु प्रताप द्विवेदी, पूर्व अध्यक्ष नरेश त्रिपाठी, सर्वेश त्रिपाठी,अभिषेक तिवारी,पवन अवस्थी, अरविंद दीक्षित, इनामुल हक सिद्दकी,संजीव कपूर, शिशिर पांडे, विजय सागर मौजूद रहे।

Raebareli News: पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतारें

रायबरेली जनपद में विभिन्न कंपनियों के कुल 104 पेट्रोल पंप है, लेकिन अचानक देर शाम से जिले के लगभग सभी पेट्रोल पंपों पर अचानक भारी भीड़ लगने लगी, जो लोग पहले सौ डेढ़ सौ रुपए का पेट्रोल डलवाते थे वह अपनी गाड़ियों की टंकी फुल कराने लगे हैं। हालांकि पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि लोगों को पैनिक होने की कोई जरूरत नहीं है। हड़ताल के चलते पेट्रोल टैंकर आने में कुछ दिक्कत जरूर आ रही है लेकिन लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है घबराने की नहीं।


आरपी शुक्ला पेट्रोल पंप संचालक ने बताया की लोगों में रियूमर है कि पेट्रोल डीजल नहीं मिलेगा मगर ऐसा कुछ नहीं है सरकार व्यवस्था कर रही है और हमारा लोड आ रहा है पेट्रोल डीजल की कोई दिक्कत नहीं है।

Tags:    

Similar News