राजा भइया तो नहीं पर पिता ने SC, ST एक्ट पर जताया विरोध

Update: 2018-08-31 12:57 GMT

लखनऊ : हरजिन एक्ट एवं प्रमोशन में आरक्षण के मामले में पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया के विरोध जताने और जन-आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही तरह-तरह की चर्चाओं पर अभी विराम लगे कुछ दिन नहीं बीता कि उनके पिता कुंवर उदय प्रताप सिंह भदरी नरेश इस मामले में खुलकर सामने आ गये।

इलाहाबाद में सुभाष चौराहे पर सांसदों की शव यात्रा में पहुंचे

इलाहाबादा के सिविल लाइन स्थित सुभाष चौराहे पर शुक्रवार को हरिजन एक्ट एवं प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में कुछ संगठनों ने सांसदों की शवयात्रा निकालने का कार्यक्रम रखा था। उसमें प्रमुख रूप से शिरकत करते हुए राजा भइया के पिता कुंवर उदय प्रताप सिंह ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह समाज को बांट देगा। इसका पूरे देश में विरोध होना चाहिए।

विहिप और संघ के बहुत ही करीबी माने जाते हैं कुंवर उदय सिंह

पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कुण्डा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह भइया के पिता कुंवर उदय प्रताप सिंह बहुत पहले से ही विश्व हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय स्वंय संघ के करीबी रहे हैं। वह इन संगठनों के कार्यक्रमों बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं और सहयोग करते हैं। कुंडा में बाबूगंज बाजार में ही विहिप का कार्यालय भी उन्होंने बनवा रखा है।

स्वतंत्र जीवन जीते हैं राजाभइया के पिता उदय सिंह

पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कुण्डा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह के पिता कुंवर उदय प्रताप सिंह भदरी नरेश एक स्वतंत्र जीवन जीते हैं। वह सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। राजा भइया के सार्वजनिक राजनैतिक कार्यक्रमों में कभी भी नहीं दिखते। विहिप और संघ के कार्य़क्रम में रहते और खूब सहयोग करते हैं।

Tags:    

Similar News