अयोध्या में विराट धर्मसभा आज: रामलला के दर्शन कर होटल वापस लौटे उद्धव

Update: 2018-11-25 05:05 GMT

अयोध्या: रामजन्मभूमि अयोध्या में आज दोपहर में बड़ा भक्तमाल की बगिया में विहिप की विराट धर्मसभा है। रामभक्तों का रेला बसों ट्रेनों बाईक से चलकर रामनगरी पहुंचने लगा है। इस धर्मसभा में दो से 3 लाख से अधिक रामभक्तों के पहुंचने का अनुमान है। हाइवे पर वाहनों का मेला लगा हुआ है।

पाबंदी के चलते धर्मसभा में जाने वाले जय श्रीराम का उद्घोष कर पैदल ही अयोध्या कूच कर रहे हैं। दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज सुबह राम लला के दर्शन कर वापस होटल लौट गए हैं।

ये भी पढ़ें— अयोध्या में होगी भगवान श्री राम की विशालकाय मूर्ति की स्थापना, CM के समक्ष किया प्रस्तुतीकरण

चार साल से सो रहे कुंभकर्ण को जगाने आया हूं

बता दें कि शनिवार को राम मंदिर निर्माण की हुंकार भरने अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सियासत में 34 साल से साथ रहे भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर निशाना साधा। शनिवार को 6 मिनट के भाषण में उन्होंने केंद्र सरकार को ललकारा। कहा, चार साल से सो रहे कुंभकर्ण को जगाने आया हूं। अब नारा नहीं, मंदिर निर्माण की तारीख बताएं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार मंदिर पर संसद में अध्यादेश लाए तो शिवसेना उनका साथ देगी।

ये भी पढ़ें— अयोध्या संग काशी में भी संतों का जमावड़ा, परमधर्म संसद में होगा राम मंदिर पर मंथन

पहली बार अयोध्या आए उद्धव पत्नी व बेटे के साथ गौरी-गणेश की पूजा में शामिल हुए। लक्ष्मण किला पर आयोजित शिवसेना के संत समारोह और आशीर्वाद उत्सव में उद्धव ने कहा कि कुंभकर्ण रामायण काल में ही नहीं थे, आज भी हैं। रामायण के कुंभकर्ण तो 6 माह सोते और 6 महीने जागते थे। आज तो कुंभकर्ण चार साल से सोए हैं। मंदिर निर्माण के इंतजार में पीढ़ियां निकलती जा रही हैं।

मंदिर के लिए सीना चौड़ा नहीं, हिम्मत चाहिए

उद्धव ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सीना चौड़ा होने से काम नहीं चलता है। मंदिर निर्माण के लिए सीने में मर्द का दिल और हिम्मत होना चाहिए।

भागवत बोले- मंदिर निर्माण के लिए केंद्र पहल करे

सरसंघचालक मोहन भागवत ने शनिवार को हरिद्वार में कहा कि केंद्र सरकार को मंदिर निर्माण के लिए जल्दी ही पहल करनी चाहिए। देश श्रीराम मंदिर का निर्माण चाहता है और यह कार्य जल्द किया जाना चाहिए। इस बारे में संतों ने जो भी कार्ययोजना बनाने की सोची है, उसमें आरएसएस साथ है और सभी मिलकर कार्य करेंगे।

ये भी पढ़ें— राम मंदिर: दो लाख लोग, अभेध्य किला और धर्म संसद

ट्रेन से वापस लौटे शिवसैनिक

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आशीर्वाद सभा में आए शिवैनिकों से भरी एक ट्रेन शनिवार रात 11 बजे मुंबई रवाना कर दी गई। मुंबई से शिवसैनिकों से भरी दो ट्रेन अयोध्या आई है।

रामनगरी बनी छावनी

विहिप व शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर अयोध्या हाईअलर्ट पर है। 10 एएसपी, 21 डीएसपी के अलावा 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएफ समेत एटीएस कमांडो की तैनाती से अयोध्या छावनी में तब्दील है।

Tags:    

Similar News