Umesh Pal Murder Case Update: उमेश पाल के अपहरण केस से जुड़े मुकदमे में आज फिर होगी सुनवाई

Umesh Pal Murder Case Update: जिस मुकदमे की पैरवी के बाद घर लौटते वक़्त उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी, उसी मुक़दमे की आज फिर सुनवाई है। कचहरी के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

Report :  Syed Raza
Update: 2023-02-28 07:10 GMT

Prayagraj Umesh Pal Kidnapping Case (Photo: Social Media)

Umesh Pal Murder Case Update: जिस मुकदमे की पैरवी के बाद घर लौटते वक़्त उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी, उसी मुक़दमे की आज फिर सुनवाई है। कचहरी के आसपास इसको लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में दोपहर 2:00 बजे स्पेशल जज दिनेश शुक्ल की कोर्ट के समक्ष यह सुनवाई होगी। गौरतलब है कि उमेश पाल की हत्या बीते शुक्रवार की शाम को हुई थी, उमेश पाल वर्ष 2005 में हुए बीएसपी विधायक राजू पाल मर्डर केस के गवाह थे।

मुकदमा  स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट 

इससे पहले गवाही से रोकने के लिए साल 2006 में उनका अपहरण किया गया था। अपहरण करने के बाद उनसे राजू पाल मर्डर केस से कोई वास्ता ना होने का जबरन हलफनामा लिया गया था। उमेश पाल ने इस मामले में समाजवादी पार्टी के तत्कालीन सांसद अतीक अहमद व उसके करीबियों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे की सुनवाई इन दिनों प्रयागराज के स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही है। मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि केस का ट्रायल अब आखिरी दौर में है। एक से दो हफ्ते में मुकदमे का ट्रायल पूरा हो सकता है।

उमेश पाल इस मुकदमे में वादी

जिसके बाद फैसला सुनाया जा सकता है। इससे पहले उमेश पाल इस मुकदमे में वादी थे। आशंका जताई जा रही है कि इस मुकदमे की सुनवाई को प्रभावित करने के लिए ही उनकी हत्या कराई गई। उमेश पाल की हत्या के बाद अब उनके परिवार के लोग इस मुकदमे की पैरवी करेंगे। उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस ने समुचित इंतजाम कर रखे हैं। इस मुक़दमे की सुनवाई day-to-day बेसिस पर हो रही है। गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं और बचाव पक्ष को अपनी सफाई पेश करनी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में 16 मार्च से पहले फैसला सुनाने का आदेश दिया है।

Tags:    

Similar News