Unnao News: वृद्ध को लूटने वाले 3 शातिर अंतर्जनपदीय लुटेरे गिरफ्तार, नकदी बरामद

Unnao News: एसपी से गठित पुलिस टीम ने शुक्रवार खुलासा करते हुए तीन शातिर अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Naman Mishra
Update: 2022-12-09 15:24 GMT

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपीष 

Unnao News: एसपी से गठित पुलिस टीम ने शुक्रवार खुलासा करते हुए तीन शातिर अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किए जाने का दावा किया है। लुटेरों ने 5 दिसंबर को सोहरामऊ थाना क्षेत्र के सहरावां गांव के पास वृद्ध से रुपये से भरा बैग लूट कर भाग निकले थे। चार दिन बाद स्वाट टीम ने गोंडा के रहने वाले तीन शातिर लुटेरों को पकड़ 1.60 लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं।

ये है मामला

पुलिस लाइन सभागार में शुक्रवार दोपहर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने खुलासा करते हुए बताया कि पांच दिसंबर को असोहा थाना क्षेत्र के शाहाबाद ग्रांट गांव के रहने वाले हरी प्रसाद अपनी बेटी की शादी के लिए स्टेट बैंक शाखा से दो लाख रुपये निकालकर साइकिल से घर जा रहे थे। सहरावां गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास वह लघुशंका होने पर रुक गया और तभी पीछे से बाइक पर सवार दो युवक रुपये से भरा बैग लूटकर भाग गए थे।

पीड़ित वृद्ध की शिकायत पर सोहरामऊ थाना में अज्ञात पर लूट का केस दर्ज किया गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सीओ हसनगंज दीपक सिंह के पर्यवेक्षण में स्वाट पुलिस टीम ने जांच की। तब बाइक नम्बर के आधार पर प्रकाश में आया कि गोंडा निवासी राम स्वरूप व अतुल कुमार पुत्र रामभरोसे निवासीगण डुमरियाडी थाना वजीरगंज और राम जियावन उर्फ़ लड्डू पुत्र नवादीन निवासी ग्राम माथेपुर खरखरी थाना वजीरगंज को गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए तीनों लुटेरों के पास से नकदी की बरामद

लूट की वारदात में शामिल एक आरोपित दिलीप कुमार पुत्र राम अवतार निवासी धानेपुर थाना धानेपुर जिला गोंडा के साथ मिलकर घटना को कारित किया था। दिलीप मौके से फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही हैं। पकड़े गए तीनों लुटेरों के पास से पुलिस ने 1.60 लाख की नकदी और लूट की घटना में प्रयोग में ली गई बाइक भी बरामद की गई है।

अचानक वारदात को देते थे अंजाम

एसपी के मुताबिक कि पकड़े शातिर लुटेरे हैं। लुटेरे अचानक लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। गोंडा में इन पर कई केस दर्ज हैं। लूट की घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

पकड़े गए आरोपितों पर दर्ज हैं कई मुकदमें

लूट की घटना में शामिल तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अंतर्जनपदीय लुटेरे में रामस्वरूप पर अमेठी, गोंडा, बस्ती व सिद्धार्थ नगर समेत अन्य जिलों में कुल 8 केस दर्ज हैं। उधर, दूसरे लुटेरे अतुल कुमार पर बहराइच व बनारस में 8 मुकदमें गंभीर धाराओं के दर्ज हैं। शातिर राम जियावन पर सिद्धार्थनगर व बहराइच में कुल छह केस दर्ज हैं।

दो माह बाद भी हत्याकांड का नहीं हो सका खुलासा

बतातें चलें कि 08 अक्तूबर को सोहरामऊ थाना क्षेत्र के बीकामऊ गांव की रहने वाली वृद्धा शारदा देवी की हत्यारोपितों ने पत्थर कूच कर मौत के घाट उतार दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ईंट से नाक पर वार करने से हड्डी टूटने से मौत की पुष्टि हुई थी। बेटी की तहरीर पर सोहरामऊ पुलिस ने अज्ञात पर हत्या का केस भी दर्ज किया गया था। मगर आलम यह है कि दो माह बीत जाने के बाद भी पुलिस हत्यारोपितों को नहीं पकड़ सकी है।

स्वॉट व सर्विलांस टीम में लूटकांड का किया खुलासा

हसनगंज सीओ दीपक सिंह के पर्यवेक्षण में स्वॉट व सर्विलांस टीम में लूटकांड का खुलासा किया गया। जिसमें स्वाट प्रभारी प्रदीप कुमार यादव, आरक्षी रवि, सुनील, सत्येंद्र, आशीष मिश्र, कृष्ण प्रताप, गौरव, अमर सिंह व सर्विलांस टीम से जब्बार, राधेश्याम के सहयोग से शातिर लुटेरों की गिरफ्तारी की जा सकी है।

Tags:    

Similar News