टेरर फंडिंग के आरोपी सौरभ शुक्ला को जेल, आतंकियों की मदद करने का आरोप

टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार सौरभ शुक्ला को कोर्ट ने जेल भेज दिया। अब वह 9 अगस्त तक जेल में रहेगा। उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 25 हजार के इनामी अपराधी सौरभ शुक्‍ला को प्रयागराज से गिरफ्तार किया था।

Update: 2019-07-28 16:04 GMT

लखनऊ: टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार सौरभ शुक्ला को कोर्ट ने जेल भेज दिया। अब वह 9 अगस्त तक जेल में रहेगा। उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 25 हजार के इनामी अपराधी सौरभ शुक्‍ला को प्रयागराज से गिरफ्तार किया था। यूपी एटीएस ने कोर्ट से आरोपी सौरभ शुक्ला की रिमांड मांगी थी।

यह भी पढ़ें...आतंकी खतरे के बाद जम्मू-कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त फोर्स तैनात, विपक्ष का विरोध

सौरभ को पाकिस्तानी हैंडलर के निर्देश पर आपराधिक घटनाओं के लिए लोगों को गुमराह करने और पैसों के लेन देन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 24 वर्षीय सौरभ शुक्ला उर्फ शिब्बू शुक्ला मप्र के सीधी जिले का रहने वाला है। इस अपराधी को एसटीएफ ने शनिवार को प्रयागराज में चंद्रशेखर आजाद पार्क के सामने से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें...आजम के बचाव में ये क्या बोल गये बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी?

24 मार्च को यूपी एटीएस ने गोरखपुर, लखनऊ, प्रतापगढ़, रीवा और महाराष्‍ट्र से 11 व्‍यक्‍त‍ियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी भारत में पाकिस्‍तानी हैंडलर्स के निर्देश पर आपराधिक षड्यंत्र और कोडिंग करते हुए विभिन्‍न बैंक खातों में देश के विभिन्न स्‍थान से भारी धनराशि मंगाकर अलग-अलग जगहों को लोगों को वितरित करते थे। सौरभ इन आरोपियों का सहयोगी है।

यह भी पढ़ें...रायबरेली में उन्नाव दुष्कर्म की पीड़िता की कार व ट्रक में भीषण टक्कर, तीन की मौत

सौरभ की यूपी एटीएस काफी लंबे समय से तलाश कर रही थी। सौरभ पर आरोप है कि वह लोगों को झांसा देकर बैंकों में खाता खुलवाकर उनका अकाउंट नंबर, एटीएम कार्ड लेकर उन खातेां से पाकिस्‍तानी हैंडलर के निर्देश पर आए पैसों का आपराधिक लेन देन करता था।

इसके पास से पैनकार्ड, दो एटीएम कार्ड, बिना नंबर की पल्‍सर बाइक, वोटर आइडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और दो आधार कार्ड बरामद किए गए हैं।

Tags:    

Similar News