UP News: गायिका नेहा सिंह राठौर के गाने से मचा तहलका, जानिए किन 7 सवालों पर नोटिस लेकर पहुंची पुलिस

UP News: चर्चित लोक गीत गायिका नेहा सिंह राठौर को पुलिस ने नोटिस जारी किया है। पुलिस ने कहा कि उन्हें गाने को लेकर नेहा के खिलाफ शिकायत मिली है।

Update: 2023-02-22 03:42 GMT

नेहा सिंह राठौर को पुलिस का नोटिस (फोटों: सोशल मीडिय) 

UP News: चर्चित लोक गीत गायिका नेहा सिंह राठौर को कानपुर देहात की पुलिस ने नोटिस जारी किया है। ‘यूपी में का बा’ गाकर सुर्खियां हासिल करने वाली नेहा सिंह ने कानपुर देहात में आग में जिंदा जली मां-बेटी पर एक गीत गाया था, जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ और जिले की डीएम को घेरा गया है। उन्होंने कानपुर देहात कांड पर ‘मां बेटी के आग में झोंकत यूपी सरकार बा’ गाना सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। जिले की अकबर पुलिस ने उन्हें इसी गाने पर नोटिस भेज 3 दिन के भीतर जवाब देने को कहा है। 

नेहा सिंह के खिलाफ शिकायत

पुलिस का कहना है कि उन्हें गाने को लेकर नेहा सिंह के खिलाफ लिखित में शिकायत मिली है। शिकायत में कहा गया है कि नेहा सिंह राठौर नामक महिला द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया गया है। इससे समाज में वैमन्यस्ता और भेदभाव की स्थिति पैदा हुई है। इसका संज्ञान लेते हुए नेहा सिंह को 160 सीआरपीसी का नोटिस जारी किया गया है। उनसे सात सवालों के जवाब तीन दिन के अंदर मांगे गए हैं। नोटिस का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अकबरपुर पुलिस द्वारा नोटिस मिलने की जानकारी लोक गायिका ने ट्वीट कर दी है।


नेहा सिंह ने क्या कहा था गीत में ? 

कानपुर देहात कांड पर नेहा सिंह राठौर ने 1 मिनट 9 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। वीडियो में अपने चर्चित अंदाज में उन्होंने सरकार से लेकर जिला प्रशासन तक को घटना को लेकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने जो गाना गया, उसकी कुछ लाइनें ऐसी हैं..बाबा के दरबार बा ढहत घर बार बा, माई बेटी के आगे में झोंकत यूपी सरकार बा....। बाबा के डीएम तो बड़ी रंगबाज बा, कानपुर देहात में ले आइल रामराज बा, बुलडोजर से रौंदत दीक्षित के घरवा आज बा।


दरअसल, नेहा सिंह राठौर बेरोजगारी, अशिक्षा समेत अन्य ज्वलंत मुद्दों पर इसी तरह गाना गाकर सरकार को निशाने पर लेती रही हैं। यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान उनका गाना ‘यूपी में का बा’ खूब हिट रहा था। विपक्षी दलों ने इस गाने के साथ योगी सरकार को जमकर घेरा था। 

Full View

नोटिस पर विपक्ष ने उठाए सवाल 

लोकगायिका नेहा सिंह राठौर के समर्थन में विपक्षी दल उतर गए हैं। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने नेहा को मिले नोटिस को लेकर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया है। सपा ने योगी सरकार के इस कदम को क्रूर बताया है। कहा कि ये सरकार आईने से डरती है और आईना दिखाने वालों को नोटिस/जेल भेजती है। 


Tags:    

Similar News