Baghpat News: UP Board Exams का स्वयं निरीक्षण कर रहे DM, सभी गतिविधियों व कंट्रोल रूम पर विशेष नज़र

UP Board exams: कंट्रोल रूम प्रश्न पत्रों का भी निरीक्षण किया गया । डीएम बागपत राजकमल यादव ने वहां पर रखे रजिस्टर में की गयी एंट्रीयो को भी चेक किया ।

Report :  Paras Jain
Published By :  Monika
Update: 2022-03-28 08:15 GMT

यूपी बोर्ड परीक्षाओं का स्वयं निरीक्षण कर रहे DM (photo : social media )

Baghpat News: बागपत (Baghpat) के शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित यमुना इंटर कॉलेज व राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में पहुँचकर डीएम (Baghpat DM) राजकमल यादव ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया है । उन्होंने सोमवार को हाई स्कूल की प्रथम पाली में चल रही परीक्षा में स्वयं जाकर स्कूल के प्रधानाचार्य को आवश्यक दिशा निर्देश दिये है । डीएम ने केंद्र पर तैनात पुलिसकर्मियों, केंद्र व्यवस्थापकों व स्टेटिक मजिस्ट्रेट को शांतिपूर्ण तथा नकलविहीन परीक्षा कराने के निर्देश दिए। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं के लिए अलग से बनाये गए कंट्रोल रूम में जाकर भी व्यवस्थाएं देखी और वहां से कक्षाओं में लगे सीसीटीवी कैमरों से ऑनलाइन निगरानी की।

कंट्रोल रूम प्रश्न पत्रों का भी निरीक्षण किया गया । डीएम बागपत राजकमल यादव ने वहां पर रखे रजिस्टर में की गयी एंट्रीयो को भी चेक किया । कंट्रोल रूम प्रभारी व सहायकों को अनियमितता मिलने पर तुरंत उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के निर्देश दिए है ।

यूपी बोर्ड परीक्षाओं का स्वयं निरीक्षण कर रहे DM (photo : social media)

दो संकलन केंद्र बनाए गए

आपको बता दे कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं (UP board exams) के लिए जनपद में दो संकलन केंद्र बनाए गए जिनमे से यमुना इंटर कॉलेज को मुख्य संकलन केंद्र बनाया गया है। इस निरीक्षण के दौरान डीएम ने साफ निर्देश दिए कि यदि कही कोई गड़बड़ी की जाती है, किसी भी तरह परीक्षाओ को प्रभावित किया जाता है तो उसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दी जाए ऒर ऐसे लोगो पर प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News