UP Board Exam 2023: इस दिन होगा इंप्रूवमेंट/कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UP Board Exam 2023: परीक्षा में वही छात्र बैठ सकते हैं, जिन्होने इम्प्रूवमेंट फार्म भरा था. आवेदन करने की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है। बोर्ड के सचिव ने बताया कि परीक्षा का आयोजन जिला मुख्यालयों पर डीआईओएस द्वारा किया जाएगा। परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी की चुकी है।

Update: 2023-06-22 12:41 GMT
up board upmsp 10th 12th improvement and compartment exam (Photo-Social Media)

UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्रों के लिए बड़ी खबर। 10वीं, 12वीं इंप्रूवमेंट/कंपार्टमेंट परीक्षा का तारीख घोषित हो गई है। ऐसे में जिन विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था वे तैयार हो जाएं। बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई को सुनिश्चित किया गया है। परीक्षा का आयोजन दो पीलियों में किया जाएगा। हाई स्कूल के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन पहली शिफ्ट में सुबह आठ बजे से 11.15 बजे तक होगी। जबकि इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए कंपार्टमेंट या इंप्रूवमेंट परीक्षा का आयोजन दूसरी शिफ्ट में दोपहर दो बजे से शाम 5.15 बजे तक किया जाएगा।

डीआईओएस कराएगा परीक्षा

बता दें कि इस परीक्षा में वही छात्र बैठ सकते हैं, जिन्होने इम्प्रूवमेंट फार्म भरा था, यदि आप ने नहीं भरा है परीक्षा नहीं दे पाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है। बोर्ड के सचिव ने बताया कि परीक्षा का आयोजन जिला मुख्यालयों पर डीआईओएस द्वारा किया जाएगा। परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी की चुकी है।

यहां से प्राप्त करें एडमिटकार्ड

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के लिए इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ट बोर्ड के आदिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यदि यहां से डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है तो रजिस्टर्ड विद्यालय के प्रदानाचार्य से बात कर सकते हैं।

बोर्ड की ओर से जारी गाइडलाइ

  • परीक्षा के दौरान क्लास के अंदर मोबाइल और पेजर या किसी भी प्रकार के अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं ले जासकते।
  • परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे।
  • क्लास रूम में वाइस रिकार्डर युक्त सीसीटीवी कैमरे सक्रीय रहेंगे।
  • परीक्षा के बाद प्रश्नपत्रों को स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा, जहां पर वाइस रिकॉर्ड युक्त सीसीटीवी सक्रीय रहेंगे।

Tags:    

Similar News