UP Bye Election : सपा ने मीरापुर सीट से उतारा उम्मीदवार, पूर्व सांसद की बहू को दिया टिकट

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को पूर्व सांसद कादिर राणा की बहू सुम्बुल राणा को मीरापुर सीट से टिकट दिया।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-17 19:28 IST

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को मीरापुर विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। सपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इस सीट से पूर्व सांसद कादिर राणा की बहू सुम्बुल राणा को टिकट दिया। बता दें कि समाजवादी पार्टी अब तक 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। सपा ने अभी तक जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है, उनमें गाजियाबाद, खैर और संभल शामिल है।

समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है। इसके तहत सुम्बुल राणा को मीरापुर विधानसभा सीट से अपना सातवां उम्मीदवार घोषित किया। पहली सूची में छह उम्मीदवार शामिल थे। हालांकि, सपा ने गाजियाबाद, खैर और संभल विधानसभा सीटों के लिए अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि इसमें से दो सीटें कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ दी है, हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है।

इन सीटों पर पहले ही हो चुका ऐलान 

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने इससे पहले छह अन्य सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें करहल (मैनपुरी), सीसामऊ (कानपुर नगर), मिल्कीपुर (अयोध्या), कटेहरी (अंबेडकरनगर), फूलपुर (प्रयागराज) और मझवां (मिर्जापुर) शामिल है।

13 नवंबर को होगा मतदान

गौरतलब है चुनाव आयोग ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर होने उपचुनावों के लिए कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। इन सभी सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे भी घोषित किए जाएंगे।

बीजेपी ने चुनाव तारीख आगे बढ़ाने की मांग की

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से चुनाव की तारीखें आगे बढ़ाने का अनुरोध किया है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व में भाग लेने के लिए बहुत से लोग दो-तीन दिन पहले ही चले जाएंगे, जिसके कारण बड़ी संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगे।

Tags:    

Similar News