CM योगी ने सरकारी आवास 5 KD में किया प्रवेश, नेताओं-मत्रियों संग फलाहार पार्टी

यूपी के नवनिर्वाचित सीएम आदित्यनाथ योगी पद की शपथ लेने के 10 दिन बाद यानि आज बुधवार (29 मार्च) को अपने नए सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग स्थित बंगले में प्रवेश किया।

Update: 2017-03-29 07:30 GMT

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सीएम पद की शपथ लेने के 10 दिन बाद बुधवार (29 मार्च) को अपने नए सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग स्थित बंगले में प्रवेश किया। बता दें कि यह राज्य के मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास है।

बुधवार को गृह प्रवेश और पूजा के बाद सप्तशती का पाठ करवाया गया। पूजा के बाद योगी आदित्यनाथ अपने नए घर में प्रवेश किया। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों को भी अपने आवास पर आमंत्रित किया है। यहां सभी नेताओं और मंत्रियों के लिए शाम को फलाहार की व्यवस्था की गई।



हुई थी शुद्धिकरण प्रक्रिया

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के यूपी का सीएम बनने के बाद से उनके गृह प्रवेश को लेकर तैयारियां चल रही थी। गृह प्रवेश से पहले सीएम आवास का शुद्धिकरण प्रक्रिया की गई थी। शुद्धिकरण के लिए गोरखपुर मठ से पुरोहितों की टीम आई थी। टीम की अगुआई आचार्य रामानुज त्रिपाठी ने किया। सूत्रों के मुताबिक योगी के नए घर में हवन कुंड भी बनाया जा रहा है और साथ ही पूजा के लिए अलग कमरा भी तैयार किया जा रहा है।

बदला गया नेम प्लेट

इससे पहले सीएम योगी के गृह प्रवेश के मद्देनजर मंगलवार को आवास के बाहर लगी नेम प्लेट को बदल दिया गया। शपथ ग्रहण के बाद सीएम आवास के बाहर जो नेम प्लेट लगी थी। उसमें उनका नाम 'आदित्य नाथ योगी' लिखा था। जिसे बदलकर 'योगी आदित्य नाथ' किया गया। दरअसल, योगी आदित्य नाथ ने 19 मार्च को ‘आदित्य नाथ योगी’ के नाम से शपथ ली थी, जिसके आधार पर नेम प्लेट तैयार की गई थी। फिलहाल योगी वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रह रहे हैं। वो यहीं पर सारी बैठकें कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News