यूपी: ठण्ड के मद्देनजर सीएम योगी ने अधिकारियों को जारी किया ये खास निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अचानक बरसात के कारण बढ़ी सर्दी के मद्देनजर सभी रैनबसेरों पर समस्त आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

Update: 2019-12-13 08:00 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अचानक बरसात के कारण बढ़ी सर्दी के मद्देनजर सभी रैनबसेरों पर समस्त आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति खुले में ना सोए।

ये भी पढ़ें...उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से की ये अपील

एक सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि रैनबसेरों में ना केवल सुविधाएं उपलब्ध हों, बल्कि इनका उपयोग जरूरतमंद लोगों द्वारा किया जाए।

रैनबसेरों में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्बन्धित थानाध्यक्षों के माध्यम से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। इसके अलावा, जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कम्बल वितरण एवं महत्वपूर्ण स्थानों पर अलाव जलाए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं। गौरतलब है कि कल रात से प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश के बाद अचानक ठंड बढ़ गयी है।

 

ये भी पढ़ें...आईए जानें किन-किन पुस्तकों का विमोचन किया सीएम योगी आदित्यनाथ ने

15 दिसंबर से बढ़ सकती है ठण्ड

आधा दिसंबर गुजरने को है। अभी तक लोग गुलाबी जाड़े का लुत्फ उठा रहे हैं। सुबह-शाम ठंडक लेकिन, दिन में गुनगुनी धूप सुकून दे रही है। हालांकि, मौसम करवट लेने वाला है और 15 दिसंबर से ठंड जोर पकड़ेगी। तापमान में कमी आएगी। तापमान गिरने और नमी बढऩे से कोहरा भी बढ़ेगा।

दरअसल, जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। जिसके चलते गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश व बिहार में भी कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं।

राजधानी व आसपास गुरुवार को बदली के साथ बारिश होने के संभावना है। वहीं पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है। खासतौर पर 12-13 दिसंबर की रात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, बरेली, मुरादाबाद में अच्छी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार 14 को हालांकि बारिश की संभावना बहुत कम है लेकिन, बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। हालांकि न्यूनतम तापमान में कमी आएगी जिससे कोहरा घना होगा।

ये भी पढ़ें...बहुत हुई मोदी व योगी सरकार की कोरी बयानबाजी, अब हो ठोस कार्रवाई: मायावती

Tags:    

Similar News