UP Crime News: एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की क्राइम की खबरें

उत्तर प्रदेश के कई जिलों से रविवार को आपराधिक घटना की खबरें आई हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update:2021-09-05 20:45 IST

पुलिस की गिरफ्त में हत्या के आरोपी (फोटो-न्यूजट्रैक)

up crime news: उत्तर प्रदेश के कई जिलों से रविवार को आपराधिक घटना की खबरें आई हैं। इन खास खबरों को एक नजर में आप जान सकते हैं। तो आइए इन खबरों पर एक नजर डालते हैं...

Jalaun: पत्नी के आशिक ने की थी उमाशंकर की हत्या

उत्तर प्रदेश के जालौन में प्रेम प्रसंग के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। मृतक की पत्नी के आशिक ने अपनी प्रेमिका के पति को रास्ते से हटाने के लिए अपने साथी के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। घटना 3 सितंबर को सिरसा कलार थाना क्षेत्र के सरेनी के जंगल की है, जिसका खुलासा रविवार को जालौन पुलिस ने किया है।

बता दें कि पूरी घटना 3 सितंबर की है। जालौन के सिरसाकलार थाना क्षेत्र के सरेनी के जंगल में एक युवक का शव मिला था, जिसकी जांच पड़ताल पुलिस ने शुरू की तो उसकी पहचान उमाशंकर के रूप में हुई। इस मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए उपरोक्त लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखाया था, जिसकी जांच पुलिस कर रही थी। इसका खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि हत्या मृतक की पत्नी पूजा के आशिक अभिषेक और उसके साथी ने की थी। मृतक को जंगल में मछली पार्टी करने के बहाने बुलाया गया था, जहां पर उसकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी गयी थी।


हत्यारोपी अभिषेक ने बताया कि मृतक मेरा दोस्त था और मेरा उसके घर आना जाना था। पिछले तीन सालों से हमारा प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतक की पत्नी के कहने पर अपने साथी के साथ मिलकर मैंने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।

वहीं मामले का खुलासा करते हुए जालौन के पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि मृतक उमाशंकर की पत्नी पूजा से अभिषेक का प्रेम प्रसंग चल रहा था। पत्नी ने कहने पर उसके मित्रों ने बहाने से मृतक को जंगल में ले जाकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है और शव छोड़कर भाग गए थे। इसमें मृतक की पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट- अफसर हक

farrukhabad: शराबी ने फावड़े से हमला कर पत्नी को उतारा मौत के घाट


फर्रूखाबाद में एक शराबी ने फावड़े से हमला करके अपनी पत्नी की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के ग्राम ढिलाबल निवासी ज्ञान चन्द्र जाटव शराब पीने का आदी था, जिससे उसका आए दिन अपनी पत्नी 40 वर्षीय कामिनी के साथ झगड़ा होता रहता था। कामिनी की बड़ी पुत्री प्रिया ने बताया कि आये दिन पापा ज्ञान चन्द्र शराब के नशे में आकर मारपीट और गाली-गलौज करते थे। रविवार को वह दोपहर नशे में आये और विवाद करने लगे। माँ कामिनी को बुखार आ गया था तो वह दवा खाकर लेट गईं।


प्रिया ने बताया कि अचानक पिता ज्ञान चन्द्र ने फावड़ा कामिनी के सिर में मार दिया जिससे कामिनी की मौके पर ही मौत हो गयी आरोपी ज्ञान चंद घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया मृतक के पांच पुत्री व दो पुत्र हैं।सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष अजय नारायण सिंह फोर्स के साथ मौके पर आ गये। थानाध्यक्ष ने बताया कि जांच की जा रही है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट- दिलीप कटियार

Moradabad: चुनावी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भोजपुर थाना इलाके में चुनावी रंजिश के चलते सुरेंद्र नाम के व्यक्ति को गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावर 3 राउंड फायरिंग करते हुए बड़े ही आराम से फरार हो गए। आसपास खड़े लोगो ने पुलिस को कॉल कर बुलाया, पुलिस के आने पर घायल सुरेंद्र को अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान सुरेंद्र की मौत हो गई। सुरेंद्र की हत्या से उसके परिवार में हड़कंप मच गया।

सुरेंद्र की हत्या के पीछे जेल में बंद पूर्व प्रधान सचिन का हाथ बताया जा रहा है, सुरेंद्र की पत्नी ग्राम काफ़ियाबाद में राशन डीलर है, अभी कुछ समय पहले हुए ग्राम प्रधान के चुनाव में सुरेंद्र की पत्नी ने मौजूदा ग्राम प्रधान का समर्थन किया था, जिससे जेल में बंद पूर्व ग्राम प्रधान सचिन का चुनाव लड़ रहा समर्थक चुनाव हार गया था। सुरेंद्र की हत्या के पीछे यही मुख्य कारण माना जा रहा है। सुरेंद्र की हत्या के बाद परिजनों ने 3 नामज़द व कई अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ हत्या का मामला दर्ज कराया है। मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्या सागर मिश्र के मुताबिक़ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही हत्या आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।

रिपोर्ट- शहनवाज मोहम्मद

Tags:    

Similar News