UP Election 2022: राज्य सरकार का दावा पूरी तरह से सुरक्षित हैं EVM

राज्य सरकार ने ईवीएम सुरक्षा को लेकर कहा ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है।

Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-03-08 16:15 GMT
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से ईवीएम की सुरक्षा को लेकर आशंका जताए जाने के बाद राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि इस तरह की केवल अफवाह फैलाई जा रही हैं यह बात सच्चाई से कोसों दूर है ।

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने साफ कहा है कि वाराणसी घटना में प्रशिक्षण के लिए EVM मंडी में स्थित अलग खाद्य गोदाम में बने स्टोरेज से UP कॉलेज जा रही थी। जिसे कुछ राजनैतिक लोगों ने वाहन को रोक कर उसे चुनाव में प्रयुक्त EVM कह कर अफवाह फैलाई है।

उन्होंने कहा कि कल काउंटिंग ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की द्वितीय ट्रेनिंग है और हैंड्स ऑन ट्रेनिंग हेतु ये मशीन ट्रेनिंग में हमेशा प्रयुक्त होती हैं। जो EVM चुनाव में प्रयुक्त हुई थीं वे सब स्ट्रांग रूम में CRPF के कब्जे में सील बंद हैं और उसमें CCTV की निगरानी है जिसे सभी राजनैतिक दलों के लोग देख रहे हैं।

एडीजी लां एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी जनपदों में 10 मार्च को काउंटिंग के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। 250 कंपनी केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती के अलावा 61 कम्पनी पीएसी की तैनात की गई है।

वहीं दूसरी तरफ देर शाम समाज वादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल मुख्य चुनाव अधिकारी से मिला और उसे इस संबंध में अपनी शिकायत पेश की शिष्टमंडल में पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी एवं सुहेल देव समाज पार्टी के ओम प्रकाश राजभर समेत कुछ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अखिलेश यादव चुनाव के दौरान समझ गए थे कि लोग समाजवादी पार्टी की ओर गंभीर नहीं हैं क्योंकि उनकी पहली सूची में ही जेल और बेल वाले लोग ज्यादा थे। साथ ही उम्मीदवार कम और जनता की उम्मीदों पर वार करने वाले ज्यादा थे।

Tags:    

Similar News