UP Election 2022: मुख़्तार के बेटे के चुनाव लड़ने पर संकट, अब्बास अंसारी पर हालफनामे झूठी जानकारी देने का आरोप

UP Election 2022: अब्बास अंसारी बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे हैं इस बार मुख्तार अंसारी ने अपनी जगह उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-02-18 11:13 GMT

मुख्तार के बेटे (फोटो-सोशल मीडिया)

Lucknow: मऊ सदर विधानसभा सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और सपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार अब्बास अंसारी के चुनाव लड़ने पर संशय हो गया है। आरोप है कि अब्बास अंसारी ने अपने हलफनामे में झूठी जानकारी दी है। अब्बास अंसारी बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे हैं इस बार मुख्तार अंसारी ने अपनी जगह उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है। मुख्तार बांदा जेल में बंद है उन्होंने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। जिसके बाद राजभर ने गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर मुख्तार के बेटे को टिकट दिया था।

क्या है आरोप?

अब्बास अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने नामांकन में जो हलफनामा दिया है उसमें गलत जानकारी दी है। दरअसल उनके पास लाइसेंसी असलहे हैं जो दिल्ली से खरीदा गया है, उन्होंने अपने हाफनामे में जानकारी दी है की यूपी पुलिस ने उसे निरस्त कर दिया है जबकि दिल्ली पुलिस द्वारा उसे निरस्त किया गया है।

अप चुनाव आयोग इसकी जांच करेगा और अगर यह सही पाया जाता है तो उनका नामांकन निरस्त भी हो सकता है, इसी को लेकर अब तमाम तले की अटकलें शुरू हो गई हैं। इसके अलावा अब्बास अंसारी पर राजधानी लखनऊ के महानगर थाने में भी मामला दर्ज है जिसकी जांच यूपी एसटीएफ कर रही है।

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी मऊ सीट से पिछले 5 बार से लगातार जीतते आए हैं। इस बार उन्होंने अपनी जगह अपने बड़े बेटे को इस सीट चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। अब्बास अंसारी को मुख़्तार ने 2017 में भी बीएसपी के टिकट पर घोसी विधानसभा सीट चुनाव लड़ाया था लेकिन उन्हें बीजेपी की लहर में फागू चौहान से हार गए थे।

मुख्तार बाँदा जेल में सजा काट रहे हैं उनकी तबीयत भी ठीक नहीं बताई जाती शायद इसी वजह से इस बार उन्होंने अपने बड़े बेटे को अपनी सीट की विरासत सौंपी है। फिलहाल अब्बास अंसारी ने जो हलफनामा दाखिल किया है उस पर अब चुनाव आयोग जांच करेगा उसके बाद ही कोई फैसला हो सकेगा। मऊ में आखरी चरण 7 मार्च को वोटिंग होनी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Lucknow, UP Election 2022, Mukhtar son, Rajbhar, Mau Sadar assembly seat, Mukhtar ansari Banda jail , Mukhtar ansari , Abbas Ansari, BSP , BSP SP alliance , Suheldev , Suheldev samaj party, latest up news, Mukhtar Ansari Abbas Ansari

Tags:    

Similar News