UP में भयानक कहर: बच्चों की ज़िंदगी से खिलवाड़, बढ़ते कोरोना के बीच खुल रहे स्कूल और सरकारी आदेश सिर्फ कागज पर

UP Mein School: यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में प्रदेश में निजी स्कूल पूर्ण रूप से संचालित हो रहे हैं।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-02 10:48 GMT

प्राइमरी स्कूल खोलने के निर्देश (फोटो : सोशल मीडिया )

UP Mein School : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (UP Corona Cases Today) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं मामलों के मद्देनज़र भी प्रदेश में निजी स्कूल पूर्ण रूप से संचालित (UP Mein Private School Khule) हो रहे हैं। वहीं प्रदेश के कुछ स्कूलों में मात्र 3-4 दिनों की छुट्टियां हुईं थी वह भी शीतकालीन अवकाश के नाम पर तथा एक बार फिर समस्त निजी स्कूल 3 जनवरी से वापस से खुल रहे हैं।

एक ओर जहां निजी स्कूलों की ओर प्रदेश प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के सभी सरकारी स्कूलों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक की छुट्टी का आदेश दे दिया गया है।

ओमिक्रोन संक्रमण का खतरा

यह बात अलग है कि प्रदेश में यह छुट्टियां शीतकालीन अवकाश के नाम पर दी गयी हैं लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले किसी की नज़रों से छुपे नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं वहीं ओमिक्रोन संक्रमण का खतरा भी प्रदेश की दहलीज़ तक पहुंच गया है।

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घण्टे में कोरोना संक्रमण (up corona update today live) के 343 नए मामले सामने आए हैं। एक ओर जहां प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले थम से गये थे वहीं दोबारा से 300 से अधिक प्रतिदिन संक्रमण के मामले आना प्रदेश सरकार के लिए एक चिंता का विषय है।

बच्चों के स्कूल 

ऐसे में सरकार को लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र संचालित हो रहे स्कूलों को लेकर विशेष ध्यान देना चाहिए, खासकर कक्षा 8 तक के स्कूल जिससे स्कूल जाने वाले छोटे बच्चे संक्रमण से बचे रह सकें।

हाल ही में हरियाणा ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थानों आदि को बंद करने का निर्णय लिया है। प्रदेश सरकार का शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय 3 जनवरी से 12 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।

Tags:    

Similar News