UP: मंत्री एके शर्मा ने नगर आयुक्तों के साथ की बैठक, साफ-सफाई और शुद्ध जल आपूर्ति को लेकर दिए निर्देश

UP Latest News: नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने आज सभी नगर आयुक्तों को साफ-सफाई और पीने के स्वच्छ जल की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-06 14:25 GMT

नगर आयुक्तों के साथ एके शर्मा की बैठक

UP Latest News: सूबे के नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा (Arvind Kumar Sharma) ने आज सभी नगर आयुक्तों को निर्देश दिया कि युवा नगर की साफ-सफाई और पीने के स्वच्छ जल की समुचित व्यवस्था करें। उन्होंने सभी नगर आयुक्तों से बात करते हुए विभागीय कार्यों में विशेष ध्यान देते हुए 24 घंटे सतर्क रहने की भी नसीहत दी। जिससे विभागीय कार्यों को जमीन पर उतारा जा सके।

नगर विकास मंत्री ने विशेष रूप से सफाई व्यवस्था के लिए निर्गत शासनादेश के अनुरूप सुबह 5 से 8 बजे के बीच साफ-सफाई कराने डोर-टू-डोर कूड़ा-कचरा उठाने की व्यवस्था, गंदे नाले-नालियों की सफाई, कूड़ा-कचरा के ढेरों की सफाई के निर्देश दिये।

किसी भी तरह मानव स्वास्थ्य को न पहुंचे नुकसान

मंत्री एके शर्मा ने कहा बरसात के पानी की समुचित निकास के लिए नाले-नालियों की सफाई कराने और गर्मी के चलते किसी भी प्रकार से मानव स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए। इसके लिए पीने के लिए स्वच्छ पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। साथ ही उन्होंने सॉलिड एवं लिक्विड बेस्ट के निस्तारण की समुचित व्यवस्था और कर्मचारियों एवं अधिकारियों के कार्यों की सातों दिन 24 घंटे मॉनीटरिंग करने के लिए स्थापित कण्ट्रोल रूम का लगातार सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिये।

नगर विकास मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की मंशानुरूप नागरिकों को बेहतर जीवन प्रदान करने में हम सब सहायक हों, हमारी कार्य संस्कृति से इस भावना को बल मिले। इसके लिए विभाग में कार्यरत कर्मचारियों का सहयोग पाने के लिए उनसे संवाद स्थापित किया जाय और जनहित में उनके कार्यों की समीक्षा भी की जाय। प्रदेश के विकास एवं नागरिकों के जीवन स्तर में सुधार के लिए यह दोनों कार्य अति आवश्यक हैं। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News