UP News: दागी पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं, पुलिस महानिरीक्षक ने दिये पुराने रिकॉर्ड जांचने के आदेश

UP News: बरेली परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने परिक्षेत्रीय जनपदों के पुलिस कप्तानों को निर्देश दिये हैं कि एसओजी तथा क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिस कर्मियों के बारे में पता लगाया जाये कि कहीं कोई दागी चेहरा तो शामिल नहीं है।

Written By :  Vivek Singh
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-08-11 05:08 GMT

बरेली परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा (File Photo)pic(social media)

UP News: उत्तर प्रदेश में जिलों की एसओजी तथा क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिस कर्मियों की कुंडली खंगाली जा रही है। बरेली परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने मंगलवार को परिक्षेत्रीय जनपदों के पुलिस कप्तानों को निर्देश दिये हैं कि एसओजी तथा क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिस कर्मियों के बारे में ये पता लगाया जाये कि कहीं कोई दागी चेहरा तो शामिल नहीं है।

साफ-सथुरी छवि बनाने की कवायद में जुटे हैं पुलिस महानिरीक्षक बरेली परिक्षेत्र रमित शर्मा।रमित शर्मा ने बदायूं, बरेली, शाहजहांपुर तथा पीलीभीत जनपदों के पुलिस कप्तानों से कहा है कि एसओजी व क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिस कर्मियों का व्यक्तिगत सत्यापन कराएं।

उत्तर प्रदेश पुलिस pic(social media)

उत्तर प्रदेश के बरेली परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने मंगलवार को परिक्षेत्रीय जनपदों के पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी किये हैं कि जिलों की एसओजी तथा क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिस कर्मियों के बारे में ये पता लगाया जाये कि कहीं कोई दागी चेहरा तो शामिल नहीं है। परिक्षेत्रीय पुलिस को मित्र पुलिस बनाने के साथ ही खाकी की आम छवि साफ सथुरी बनाने की कवायद में जुटे पुलिस महानिरीक्षक बरेली परिक्षेत्र रमित शर्मा एक्शनमोड में हैं।

जीरो टॉलरेंस की नीति पर खासा जोर देते हुए पुलिस महानिरीक्षक बरेली परिक्षेत्र रमित शर्मा ने बदायूं, बरेली, शाहजहांपुर तथा पीलीभीत जनपदों के पुलिस कप्तानों से कहा है कि एसओजी व क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिस कर्मियों का व्यक्तिगत सत्यापन कराएं। और ये पता लगायें कि इनके खिलाफ दूसरे जिलों में कोई एफआईआर तो दर्ज नहीं है।

बदायूं, बरेली, शाहजहांपुर तथा पीलीभीत इन चारों जिलों में तैनाती अवधि का ब्यौरा भी पुलिस महानिरीक्षक ने तलब किया है। साथ ही कहा गया है कि भ्रष्टाचार करने वाले पुलिस वालों को जरूर चिन्हित किया जाये। हाल ही में परिक्षेत्रीय कार्यालय के अंगद पांव हटाये गये थे। आईपीएस रमित शर्मा ने 25 साल से अपने कार्यालय में तैनात अंगद पांव समेत 15 अन्य पुलिस कर्मियों की छुट्टी कर दी है।

इन सभी पुलिस कर्मियों को मूल तैनाती जनपद रवाना कर दिया गया है। एसओजी व क्राइम ब्रान्च को लेकर राज्य के आईजी रेंज बरेली रमित शर्मा के इस नये फरमान के बाद बदायूं, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर जनपदों में तैनात वर्दी वालों में हड़कंप मचा है। उस समय उन सभी जिलों की पुलिस विभाग में सनसनी फैली गयी है। कब और किसपर गाज गिरेगी इससे सब चिंतित हैं।

Tags:    

Similar News