UP Nikay Chunav 2023: बागपत में चुनाव चिन्ह के लिए प्रत्याशियों भीड़, वोटरों को रिझाने के लिए सोशल मीडिया का ले रहे सहारा

Baghpat News: चुनाव निशान मिलने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से प्रारंभ हुई, तो सभी प्रत्याशी अपनी बारी की प्रतीक्षा में लाइन में खड़े हो गए। आलम यह था कि तहसील में बनाई गई व्यवस्था पर प्रत्याशियों की भीड़ भारी पड़ रही थी।

Update: 2023-04-28 19:35 GMT
नगर निकाय चुनाव के लिए चुनाव चिन्ह लेते प्रत्याशी (Pic: Newstrack)

Baghpat News: नगरीय निकाय चुनाव के मैदान में कूदे प्रत्याशियों का जमावड़ा शुक्रवार को चुनाव चिन्ह लेने के लिए तहसील में लगा रहा। चुनाव निशान मिलने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से प्रारंभ हुई, तो सभी प्रत्याशी अपनी बारी की प्रतीक्षा में लाइन में खड़े हो गए। आलम यह था कि तहसील में बनाई गई व्यवस्था पर प्रत्याशियों की भीड़ भारी पड़ रही थी। खासकर निर्दलीय उम्मीदवार अपना पसंदीदा चुनाव चिन्ह लेने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे थे। कक्ष में प्रत्याशियों की भारी भीड़ उमड़ने से अधिकारी भी परेशान दिखाई दिए। वर्णमाला के अनुसार प्रत्याशियों को चुनाव निशान दिए गए और एआरओ ने प्रत्याशियों के हस्ताक्षर कराए और उन्हें उनके चुनाव चिन्ह वितरित किए।

गांव-कस्बों में सजीं चुनाव प्रचार सामग्री की दुकानें

बागपत के बड़ौत में चुनाव निशान मिलते ही प्रत्याशी प्रचार सामग्री खरीदने के लिए बाजारों, गांवों की ओर निकल पड़े। अपना पसंदीदा चुनाव चिन्ह मिलने से कुछ प्रत्याशियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जबकि कुछ अपनी पसंद का चुनाव चिन्ह नहीं मिलने से निराश दिखे। चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रत्याशी सोशल मीडिया पर उसकी जानकारी शेयर करते नजर आए। इस बार के चुनाव में प्रत्याशी ज्यादातर सोशल मीडिया के माध्यम से ही वोटरों तक पहुंच बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उनको ये आसान और प्रभावी माध्यम नजर आ रहा है। फेसबुक, ट्विटर से लेकर वॉट्सएप संदेशों के माध्यम से विकास के दावे किए जा रहे हैं। अध्यक्ष, सभासद पद के अधिकांश दावेदारों ने गांव-शहर के लोगों का ग्रुप बना रखा है और सोशल मीडिया के सहारे समर्थन मांग रहे हैं।

ग्रामीण इलाकों में ब्लॉकों के बाहर चुनाव प्रचार सामग्री की दुकानें खुल गईं। अलग-अलग चुनाव चिन्ह की प्रचार सामग्री देखकर प्रत्याशी खरीद रहे हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के अलावा निर्दलीय उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ गांव-गांव में घूमते और जनता-जनार्दन की दहलीज पर हाजिरी लगाते नजर आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News