पंचायत चुनावः कौशांबी-बस्ती में नामांकन, 10 प्रत्याशी निकले संक्रमित

कौशांबी जनपद में चौथे चरण का चुनाव होने वाला है। आज रविवार को दूसरे दिन का नामांकन खत्म हो चुका है।

Report By :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-18 16:45 GMT

नामांकन करने आए प्रत्याशी फाइल फोटो 

कौशांबी : जिला पंचायत चुनाव शुरू हो चुके हैं। आपको बता दें कि कौशांबी जनपद में चौथे चरण का चुनाव होने वाला है। आज रविवार को दूसरे दिन का नामांकन खत्म हो चुका है। नामांकन के बीच पुलिस की कड़ी सुरक्षा देखे को मिली। आपको बता दें कि सभी वार्ड से जिला पंचायत सदस्य के लिए कुल 80 महिला व पुरुष उम्मीदवारों ने पत्र दाखिल किया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे दिन जिला पंचायत के 80 नामांकन कौशांबी जनपद में चौथे चरण के चुनाव के लिए रविवार को दूसरे दिन का नामांकन शुरू हुआ। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी वार्ड से जिला पंचायत सदस्य के लिए कुल 80 महिला व पुरुष उम्मीदवारों ने पत्र दाखिल किया। दूसरे दिन का नामांकन निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा - निर्देशों एवं कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मार्क्स एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ संपन्न हुआ।

पंचायत सदस्य यासिर मंजूर ने रविवार को कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल किया

जिला पंचायत के वार्ड नम्बर 15 से यासिर मंजूर ने किया नामांकन निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य हैं। जिला पंचायत के वार्ड नम्बर 15 के सपा समर्थित सदस्य पद के प्रत्याशी व निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य यासिर मंजूर ने रविवार को जिला पंचायत कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल किया। जिला पंचायत के वार्ड नम्बर 15 से समाजवादी पार्टी ने वरिष्ठ सपा नेता व ग्राम प्रधान अषाढ़ा आबिद मंजूर के बेटे यासिर मंजूर को अपना प्रत्याशी बनाया है। यासिर मंजूर निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य हैं।

 कौशांबी जनपद में होगा चौथे चरण का चुनाव फाइल फोटो 

जिला पंचायत सदस्य रहते उन्होंने क्षेत्र में कई जनउपयोगी कार्य के अलावा क्षेत्र का विकास किया है। वार्ड नम्बर 15 से नामांकन करने के बाद यासिर मंजूर ने कहा कि वार्ड नम्बर 15 के मतदाताओं के आशीर्वाद से वह जिले की पंचायत में जरूर पहुंचेंगे। जनता उनके कार्यों से उन्हें अपना मत देगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से वह जिला पंचायत सदस्य रहते क्षेत्र में विकास किया है। उससे भी ज्यादा वार्ड नम्बर 15 से विजय के बाद क्षेत्र का विकास किया जाएगा।

बस्ती में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन

विक्रमजोत ब्लॉक पर रविवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए हो रहे नामांकन के दूसरे दिन ब्लॉक गेट पर कोविड हेल्प डेस्क पर आने वाले सभी उम्मीदवारों और प्रस्तावकों की जांच की गई। सीएचसी विक्रमजोत के चिकित्सा टीम ने 105 लोगों का एंटीजन व 105 का आरटीपीसीआर जांच किया गया। जांच के दौरान चार प्रत्याशी व प्रत्याशियों के दो प्रस्तावक कोविड पॉजिटिव पाए गए।

कुदरहा ब्लॉक मुख्य गेट पर चाक-चौबंद व्यवस्था रही। कोरोना के प्रसार को देखते हुए मुख्य गेट पर एंटीजन जांच कर नामांकन के लिए अंदर भेजा गया। जांच में चार प्रत्याशी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यह मामला जब उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आया तत्काल आदेश दिया गया की इन प्रत्याशियों और इनके प्रस्तावको होमआइसोलेट किया गया।

पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों से सावधान रहिए

प्रत्याशियों द्वारा चुनाव जीतने के लिए घर-घर जाकर लोगों से मिलकर वोट देने की बात करते हैं। और अपनी जीत पक्की करवाने के लिए शाम ,दंड सब कुछ अपनाते हैं । वोट लेने के चक्कर में जनता का पैर छूते हैं , लोगों से हाथ मिलाते हैं। जनता को नहीं पता रहता है कि हमारे प्रत्याशी कितने लोगों से हाथ मिलाए हैं और कितनों का पैर छुए हैं इसलिए प्रत्याशियों से सावधान रहें जिससे इस कोविट महामारी जैसे बीमारी से बच सके।

Tags:    

Similar News