UP News Today: यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, असलहा फैक्ट्री, दुर्लभ कछुए और सोलर पैनल किये बरामद

UP Police Action: पुलिस ने प्लान्ट से चोरी किए गए सोलर पैनल व लोहे के एंगिल का खुलासा करते हुए पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-12-22 02:19 GMT

Big action of UP Police (photo: social media )

UP Police Action: यूपी पुलिस ने प्रदेश को अपराध और अपराधियों से मुक्त करने के लिए बड़ी कार्रवाई करते हुए मुरादाबाद में अवैध शस्त्र फैक्टरी का भंडाफोड़ दो व्यक्ति भी गिरफ्तार, बने अधबने तमंचे बरामद किये गए। उधर संभल में भारी संख्या में दुर्लभ प्रजाति के कछुओं के साथ दो वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार किये गए हैं। शाहजहांपुर में थाना पुवायां पुलिस ने सरकार द्वारा संचालित योजना जल जीवन मिशन हर घर जल के अन्तर्गत कन्सट्रेक्टर एनसीसी लिमिटेड के प्लान्ट से चोरी किए गए सोलर पैनल व लोहे के एंगिल का खुलासा करते हुए पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

Moradabad News: मुरादाबाद जनपद की थाना डिलारी पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा मार कार्रवाई करते हुए दो हिस्ट्री शीटर सगे भाइयों को गिरफ्तार करके उनके पास से कई अवैध तमंचे और भारी मात्रा में तमंचा बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस की पूछताछ में इन लोगों ने बताया है कि यह लोग उत्तराखंड और आसपास के जनपदों में अवैध हथियार सप्लाई करने का काम करते थे।

दरअसल मुरादाबाद पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि जनपद के डिलारी इलाके मैं अवैध हथियार बनाए जा रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर जब पुलिस द्वारा छापेमारी की गई, तो पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी। पुलिस ने डिलारी थाना इलाके के फरीदपुर हाजी के दो हिस्ट्री भाईयो महमूद और मिक्की सैफी नाम के आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस ने कई बने हुए तमंचे और कुछ अधबने तमंचो के साथ-साथ हथियार बनाने का और भी सामान बरामद किया है।

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया है कि वे लोग आसपास के जनपदों में हथियार बनाकर सप्लाई करने का काम भी करते हैं, और हाल ही में ठाकुरद्वारा में भाजपा नेता की हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी उन्हीं का बनाया हुआ था। इस मामले में जानकारी देते हुए एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि इनका बड़ा क्राइम इतिहास है, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट शहनवाज

Sambhal News: दुर्लभ प्रजाति के 44 कछुए बरामद

Sambhal News: संभल जनपद की थाना बहजोई पुलिस ने वन विभाग टीम के साथ मिलकर दो वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से दुर्लभ प्रजाति के 44 कछुए बरामद किए है।

दरअसल थाना बहजोई पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वनविभाग की टीम के साथ बहजोई इलाके में ही छापामार कार्यवाही करते हुए, मौके से दो वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार करके उनके पास से 44 दुर्लभ प्रजाति के कछुए बरामद किए हैं। ये इन कछुओं को बेचने के लिए कही ले जा रहे थे, इतनी बड़ी संख्या में कछुओं के मिलने का ये पहला मामला सामने आया है।

पुलिस अधिकारी ने इस मामले पर जनाकारी देते हुए बताया कि कछुए दुर्लभ प्रजाति के बताए जा रहे है, वन विभाग की टीम इनकी जांच कर ली है, ये तस्कर इनकी सप्लाई देने कही जा रहे थे , इनके खिलाफ गम्भीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट सद्दाम हुसैन

Shahjahanpur News: सोलर पैनल व लोहे के एंगिल चोरी का खुलासा, पांच गिरफ्तार

Shahjahanpur News: जनपद में अपराध की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना पुवायां पुलिस ने सरकार द्वारा संचालित योजना जल जीवन मिशन हर घर जल के अन्तर्गत कन्सट्रेक्टर एनसीसी लिमिटेड के प्लान्ट से चोरी किए गए सोलर पैनल व लोहे के एंगिल का खुलासा करते हुए पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से पुलिस टीम ने चोरी किए गए सोलर पैनल व लोहे के एंगिल बरामद किए हैं।

क्षेत्राधिकारी पुवायां पंकज पंत ने बताया कि बीते 27 अक्टूबर 2022 की रात थाना पुवायां क्षेत्र के खिरिया पाठक के जंगल में बने सरकार द्वारा संचालित योजना जल जीवन मिशन हर घर जल के अन्तर्गत कन्सट्रेक्टर एनसीसी लिमिटेड के प्लान्ट से सोलर पैनल व लोहे के एंगिल चोरी किए गए थे। इस संबंध में थाना पुवायां पर धारा 379 भादवि पंजीकृत है।

इस चोरी के खुलासे के लिए टीम गठित की गई थी। इसी क्रम में थाना पुवायां प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार राय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर लालपुर तिराहे के पास से आज पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से पुलिस टीम ने चोरी किए गए 550-550 वाट के तीन सोलर पैनल, दो लोहे के एंगिल बरामद किए हैं।

पकड़े गए अभियुक्त थाना पुवायां क्षेत्र के ग्राम कुईया कीरतपुर निवासी बलजीत सिंह, रोहित, प्रशांत, थाना सिंधौली क्षेत्र के ग्राम महुआ पाठक निवासी सईम तथा थाना पुवायां क्षेत्र के ग्राम कहमारा निवासी नीतेश हैं।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने 27 अक्टूबर 2022 की रात खिरिया पाठक के जंगल में बने सरकार द्वारा संचालित योजना जल जीवन मिशन हर घर जल के अन्तर्गत कन्सट्रेक्टर एनसीसी लिमिटेड के प्लान्ट से चोरी करना कबूल किया है। पकड़े गए अभियुक्त आज चोरी के माल को बेचने जा रहे थे।

सीओ पंकज पंत ने बताया कि थाना पुवायां पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना पुवायां उपनिरीक्षक नरगेश कुमार के साथ हे.का. शम्भूदयाल, कां. रामकिशन वर्मा, अक्षय बालियान आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट संजीव गुप्ता

Chitrakoot News: शातिरों की तलाश में जुटी पांच टीमें, कई मोबाइल नंबर चिन्हित

Chitrakoot News: सराफा दुकान में चार दिन पहले हुई 10 किलो चांदी व 50 ग्राम सोना चोरी के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक फिलहाल खाली है। हालांकि पुलिस को कुछ सुराग जरुर लगा है। फलस्वरूप खुलासे के लिए लगी पुलिस की पांच टीमें शातिरों तक पहुंचने में तेजी से जुट गई है। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को उठाया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। सर्विलांस सेल ने कई मोबाइल नंबर भी चिन्हित किए है, जिनको ट्रेस किया जा रहा है।

मुख्यालय के पुरानी बाजार स्थित डाक घर के पास सराफा कारोबारी रामबिशाल सोनी की दुकान के दरवाजे तोड़कर करीब नौ लाख की कीमत के गहने चोरी कर अज्ञात चोर फरार हो गए थे। चोरी का खुलासा करने के लिए एसपी बृंदा शुक्ला ने पांच टीमें लगाई है। जिनमें कोतवाली पुलिस की दो टीमों का नेतृत्व सीओ सिटी हर्ष पांडेय व कोतवाल अवधेश मिश्र कर रहे है। इनके अलावा एंटी डकैती, क्राइम ब्रांच के साथ ही सर्बिलांस सेल की टीमें भी लगाई गई है। एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी की अगुवाई में सभी टीमें काम कर रही है।

सूत्रों की मानें तो घटना की रात पुरानी बाजार स्थित मोबाइल टावर से जिन नंबरों पर सर्वाधिक या देर रात बात हुई है, उन नंबरों को सर्विलांस सेल ट्रेस कर रहा है। अब तक कई नंबर चिन्हित किए गए है। जिनका पुलिस कॉल डिटेल खंगाल रही है। पुलिस ने अब तक कई संदिग्ध शातिरों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। वारदात के बाद से पुलिस ने रात में गश्त बढाई है। देर रात आवागमन करने वालों पर पुलिस अब नजर रख रही है।

रिपोर्ट सुनील शुक्ला

Tags:    

Similar News