Bulandshahr News: पुलिस मुठभेड़ में लंगड़ा हुआ लूटेरा जीशान, ट्रक लूटकर था फरार

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की गुलावठी कोतवाली पुलिस की हाईवे के लुटेरे से मुठभेड़ हो गई, जिसमें पुलिस की गोली पैर में लगने से मुजफ्फरनगर का लुटेरा जीशान घायल हो गया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2022-12-06 08:24 GMT

UP Police Half Encounter in Bulandshahar (Image: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr News) जनपद की गुलावठी कोतवाली पुलिस की हाईवे के लुटेरे से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लुटेरे के पैर में लगने से मुजफ्फरनगर का जीशान घायल हो गया। 3 दिन पूर्व गुलावठी क्षेत्र में NH 234 पर 15 लाख रुपए के सरिए से भरा ट्रक लूटकर लुटेरे फरार हो गए थे। 2 दिन पहले गाजियाबाद की मुरादनगर पुलिस ने लूटे गए ट्रक सहित 2 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। गुलावठी पुलिस (Gulawathi Police) ने घायल लुटेरे के कब्जे से अवैध तमंचा, बाइक, कारतूस आदि बरामद किए हैं।

NH 234 पर 15 लाख के सरिए से भरा ट्रक लूटा

पुलिस के अनुसार 3-4 दिसंबर की रात थाना गुलावठी क्षेत्रान्तर्गत NH 234 पर मुजफ्फरनगर से मथुरा जा रहे 25 टन सरिए से भरे ट्रक को शस्त्र धारी बदमाशों ने चालक परिचालक को बंधक बनाकर लूट लिया था। चालक परिचालक को खेत में डालकर ₹15 लाख के सरिए से भरा ट्रक लूटकर फरार हो गए थे। ट्रक चालक और परिचालक ने मामले को लेकर गुलावठी कोतवाली में लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद से जनपद पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी थी।

गाजियाबाद पुलिस ने 2 लुटेरों को पकड़ माल किया बरामद

गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रक लूट की घटना में शामिल दो बदमाश मुरादनगर जनपद गाजियाबाद में लूटे गये ट्रक के साथ पकड़े गये।

मुठभेड़ की कहानी पुलिस की जुबानी

गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह (Inspector Jitendra Singh, in-charge of Gulawathi Kotwali) ने बताया कि ट्रक लूट के मामले में वांछित चल रहे एक बदमाश के मोटरसाइकिल से आने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल भटौना बम्बे की पटरी पर ग्राम जिरावठी के सामने पहुँचकर सिकन्दराबाद की ओर से आने वाले वाहनों की चेकिंग में जुट गई। कुछ समय पश्चात सिकन्दराबाद की तरफ से एक बाइक आती दिखाई दी। बाइक को रुकने का इशारा किया गया तो बदमाश बाइक को छोड़कर ग्राम जिरावठी की ओर भागने लगा। पुलिस टीम द्वारा बदमाश का पीछा किया गया तो बदमाश ने अपने आपको पुलिस से घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग कर दी। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। लुटेरे के कब्जे से 1 तमंचा 315 बोर, 2 जिंदा व 1 खोखा कारतूस, मोटरसाइकिल आदि बरामद किए हैं। गिरफ्तार लुटेरे जीशान पर मुजफ्फरनगर गाजियाबाद और बुलंदशहर जनपद के अलग-अलग स्थानों में 5 मुकदमे दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News