UP: योगी सरकार के मंत्री चार दिन लखनऊ, फिर जिलों में विकास कार्यो की सच्चाई परखेंगे

UP News Today: विकास योजनाओं को जमीनी स्तर पर लाने और पूरा कराने के लिए योगी सरकार के मंत्री हर शनिवार प्रभारी जिलों में रात्रि विश्राम करेंगे।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-15 09:08 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो- न्यूजट्रैक)

UP Politics: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) की योजना शासन स्तर से निकली योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की है। इसलिए उन्होंने जमीनी स्तर पर काम के गति और उसकी सच्चाई को पता लगाने के लिए मंत्रिमंडल के सदस्यों को जनता के बीच रहकर विकास योजनाओं (Development Plans) को पूरा कराने के लिए हर शनिवार प्रभारी जिलों में रात्रि विश्राम (Night Stay) करने को कहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तरफ से कहा गया है कि कि सभी मंत्री सप्ताह के अंतिम तीन दिन शुक्रवार शनिवार रविवार को जिलों में रात्रि प्रवास करेंगे। इनमें मंत्रियों को अपने प्रभार वाले जिले में भी वीकेन्ड के दौरान एक दिन रात्रि प्रवास करना होगा।

मंगलवार को मंत्रिमंडल की संभावित बैठक में हिस्सा लेकर विधायकों सांसदो सें मुलाकात करेंगे। मंगलवार या बुधवार को शासन की ओर से गठित कमेटियों की होने वाली बैठकों में मंत्री शामिल होंगे। एक अधिकारी ने बताया कि इस कि इस कार्ययोजना को जल्द ही अमल में लाया जाएगा।

अफसरों पर रहेगा समय से काम पूरा कराने का दबाव

योगी आदित्यनाथ का मानना है कि इससे एक तो स्थानीय अफसरों को समय से काम पूरा कराने का दबाव रहेगा। साथ ही स्थानीय स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) से फीडबैक मिल सकेगा। साथ ही रोजगार और किसान कल्याण जैसे अन्य महत्वपूर्ण लप्य हासिल करने की रणनीति भी पूरी की जा सकेगी।

इसके तहत शासन की ओर से सभी मंत्रियों के लिए दिनवार एजेंडा तय किया गया है। इसके अलावा सारे मंत्री शुरू के चार दिन को लखनऊ में रह कर अपने विभागीय काम पूरे करेंगे। इस दौरान वह लखनऊ में सोमवार को जनसमस्याओं के निस्तारण का काम करेंगे।

राज्य सरकार की तरफ से मंत्रियों से कहा गया है कि वह सौ दिन, छह माह और प्रति वर्ष के हिसाब से पांच वर्ष की कार्ययोजना बना लें। इसके साथ ही सभी मंत्री अपने-अपने विभाग की अगले सौ दिन की कार्ययोजना बनवाने में जुट गए हैं। इसके लिए सभी मंत्रियों ने तैयारी पूरी कर ली है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News