UP PPS Transfer: यूपी में चार PPS अफसरों का तबादला, शिव ठाकुर बने DSP बुलंदशहर

UP PPS Transfer: उत्तर प्रदेश सरकार ने चार पीपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है।

Update:2024-09-13 14:19 IST

UP PPS Transfer (Pic: Social Media)

UP PPS Transfer: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चलाई है। सरकार ने चार पीपीएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है। सरकार ने शिव ठाकुर को पुलिस उपाधीक्षक बुलंदशहर नियुक्त किया है। बलवंत कुमार चौधरी को अयोध्या का अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण की पोस्ट पर भेजा गया है। अतुल कुमार सोनकर को गाजीपुर का अपर पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। जिलाजीत को पुलिस उपाधीक्षक CBCID लखनऊ मुख्यालय में पोस्टिंग की गई है। इससे पहले सरकार ने आईपीएस और आईएएस के ट्रांसफर किए थे। 

इससे पहले हुए थे 37 PPS ट्रांसफर

एक सितंबर को सरकार ने 37 PPS ट्रांसफर किए थे। रविवार को एक बार फिर पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया गया था। शासन ने रविवार को 37 प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) अफसरों का स्थानांतरण किया था। गृह विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी) देवरिया भीम कुमार गौतम को इसी पद पर एटीएस लखनऊ के पद पर तैनाती दी गयी। पुलिस उपाधीक्षक गोरखपुर सुनील कुमार सिंह प्रथम को एएसपी दक्षिणी देवरिया बनाया गया। सहायक पुलिस आयुक्त प्रयागराज श्वेताभ पांडेय को एएसपी साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ के पद पर भेजा गया। एएसपी औरैया दिगम्बर कुशवाहा को उपसेनानायक 12वीं वा हिनी पीएसी फतेहपुर, पुलिस उपाधीक्षक बदायूं आलोक मिश्रा को एएसपी औरैया, एएसपी बांदा लक्ष्मी निवास मिश्र को इसी पद पर भ्र.नि.सं. मुख्यालय लखनऊ के पद पर नई तैनाती दी गयी।



17 IPS भी हुए थे ट्रांसफर

बीते मंगलवार देर शाम शासन ने 17 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया था। जिसमें आठ जनपदों के पुलिस कप्तानों का भी नाम शामिल था। वहीं बुधवार को फिर यूपी में तबादला एक्सप्रेस चली। शासन ने एक बार फिर 17 आईपीएस अफसरों को इधर से उधर कर दिया। इस तरह  शासन ने दो दिनों के अंदर बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए 34 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का तबादला कर दिया। 


Tags:    

Similar News