UP News: अब रात में भी चलेंगी यूपी रोडवेज की बसें, यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए परिवहन विभाग ने लिया फैसला

UP News: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने रात आठ बजे के बाद बसों के संचालन न करने का फैसला वापस ले लिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-12-22 11:44 GMT

 रात में भी चलेंगी यूपी रोडवेज की बसें (Pic: Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने रात आठ बजे के बाद बसों के संचालन न करने वाले फैसले को वापस ले लिया है। अब से 24 घंटे रोडवेज बसें चलाई जाएंगी। यूपी सरकार द्वारा जारी किये गये आदेश के मुताबिक सड़क हादसे न हों ऐसे में घना कोहरा होने पर बसों को सुरक्षित स्थान टोल प्लाजा, होटल, ढाबा, पुलिस चौकी, बस डिपो पर रोक दिया जाए जिससे यात्री सुरक्षित रहें, जिससे कि हादसा न हो। सरकार द्वारा फैसला वापस ले लेने के बाद में लोगों की मुश्किलें आसान हो गयी हैं।

बता दें कि यूपी सरकार ने कल यानी कि बुधवार 21 दिसंबर 2022 को रात आठ बजे से सुबह 8 बजे तक बसों के संचालन पर रोक लगा दी थी। सरकार ने ये फैसला घने कोहरे को देखते हुए लिया था और 15 जनवरी 2023 तक रात में बसों का संचालन रोक दिया था। जिसके बाद में यात्रियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। डिपो पर पहुंचे यात्रियों को बस न मिलने पर ठंड में ठिठुरना और भटकना पड़ा था। इतना ही नहीं आदेश का पालन करते हुए रात आठ बजे के बाद विभिन्न रुट पर सुरक्षित स्थानों पर बसों को रोक दिया गया था इससे भी यात्रियों को परेशानी हुई थी। इसी के बाद में सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया है।

सरकार द्वारा जारी किए गये नये निर्देश के मुताबिक अब बसों को घने कोहरे में भी नहीं रोका जाएगा, लेकिन कम से कम 25 यात्री होने पर ही बस स्टेशन से रवाना होगी। यह फैसला इसलिए लिया गया है कि यात्रियों का परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके अलावा कहा गया कि केवल उन्ही बसों को चलने की अनुमति दी जाएगी जिनमें फाग लाइट, इंडिकेटर और बसें पूरी तरह से फिट होगी।  

 

Tags:    

Similar News