UP School Holiday: स्कूल की छुट्टी कैंसिल, यूपी में आ गया आदेश, नोट कर लें अभी डेट

UP School Holiday: उत्तर प्रदेश के कक्षा एक से 12वीं तक के सरकारी और एडेड स्कूल रविवार को खुलेंगे। स्कूलों में इस दिन 'मेरी माटी, मेरा गांव' अभियान के तहत कार्यक्रम होंगे।

Update: 2023-08-12 03:58 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

UP School Holiday: उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा व मेरा माटी मेरा गांव के तहत सभी स्कूलों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सभी स्कूलों में नौ से पंद्रह अगस्त के बीच चल रहे कार्यक्रमों में 13 अगस्त रविवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजिन किया जाएगा। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने कहा कि रविवार को स्कूल खुलेंगे और विभिन् आयोजन होगें। इस दिन बच्चों के लिए स्कूलों में मिड-डे मील (एमडीएम) भी बनेगा इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

यूपी के सभी स्कूल रविवार को खुलेगें

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कक्षा एक से 12वीं तक के सरकारी और एडेड स्कूल रविवार को खुलेंगे। स्कूलों में इस दिन 'मेरी माटी, मेरा गांव' अभियान के तहत कार्यक्रम होंगे। डीजी स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने इसका आदेश जारी कर दिया है। बेसिक स्कूलों में मिड-डे मील भी वितरित होगा।

पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने का किया आग्रह

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर पीएम मोदी ने देश के लोगों से इस साल 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने का आग्रह किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। प्रत्येक भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है । मैं आप सभी से 13 से 15 अगस्त के बीच #हरघरतिरंगा आंदोलन में भाग लेने का आग्रह करता हूं। उन्होने भारतीयों से हर घर तिरंगा वेबसाइट पर अपनी तस्वीरें अपलोड करने का भी आग्रह किया है।

Tags:    

Similar News