योगी के ये अधिकारी: ऐसे बढ़ा रहे सरकार की मुसीबत, सीएम तक पहुंची शिकायत

प्रदेश पहले ही भीषण आर्थिक दिक्कत से गुजर रहा है, ऐसे में राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारी सरकारी धन का दुरूपयोग कर रहे है।

Update: 2020-04-28 15:16 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने अधिकारियों द्वारा लाखों रुपये का नुकसान करने का शिकायती करते हुए पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण प्रदेश पहले ही भीषण आर्थिक दिक्कत से गुजर रहा है, ऐसे में राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारी सरकारी धन का दुरूपयोग कर रहे है। आरोप है कि राज्य सम्पत्ति विभाग के कुछ अधिकारी नियम विपरीत सरकारी वाहनों का प्रयोग कर सरकारी धन व्यय कर रहे हैं।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मुख्यमंत्री को भेजा शिकायती पत्र

परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष विजय कुमार निगम ने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि सरकारी वाहनों के प्रयोग के संबंध में शासनादेश के मुताबिक उप्र. सचिवालय के अधिकारियों में केवल विशेष सचिव स्तर या उससे उच्च स्तर के अधिकारियों को ही कार व चार पहिया वाहन अनुमन्य है। उन्होंने लिखा है कि राज्य सम्पति विभाग के संयुक्त सचिव बीरबल सिंह तथा दो अन्य अधिकारी नियम विरूद्ध सरकारी वाहन का प्रयोग कर रहे है।

सरकारी वाहनों का प्रयोग कर व्यर्थ खर्च

उन्होंने कहा है कि ऐसे अधिकारियों के लिए शासनादेश है कि जब भी शासकीय कार्य के लिए जाए तो आने-जाने में टैक्सी आदि का प्रयोग करें तथा टीए के जरिए उसका भुगतान ले। लेकिन राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारियों द्वारा अवैध रूप से सरकारी वाहन का उपभोग कर सरकारी धन का अपव्यय के साथ ही सरकारी सम्पत्ति को हानि भी पहुंचायी जा रही है।

ये भी पढ़ेंः सावधान! कोरोना के खौफ में हजारों लोगों ने उठाया ये कदम, 700 से ज्यादा की हुई मौत

अधिकारियों का परिवार भी सरकारी वाहनों का कर रहा उपभोग

परिषद अध्यक्ष ने कहा है कि राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारियों के साथ उनके परिवार के सदस्य भी इन सरकारी वाहनों का उपभोग कर रहे है। उन्होंने वाहन के मेंटीनेन्स, ड्राइवरों का वेतन तथा पेट्रोल आदि पर वार्षिक करोड़ों रुपये के खर्च को देखते हुए इसकी गहनता से जांच कराने की मांग की है।

जांच कर कार्रवाई की मांग

उन्होंने कहा कि इस संबंध में जब सूचना के अधिकार के तहत सूचना मांगी गई तो उसका भी गलत जवाब देते हुए कहा गया कि राज्य सम्पत्ति विभाग के छह अधिकारी सरकारी वाहनों का उपयोग कर रहे है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News