UP Third Ground Breaking Ceremony: सीएम योगी ने कहा-उद्यमियों का यूपी में निवेश सफल होगा, पूरा संरक्षण मिलेगा

UP Third Ground Breaking Ceremony: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले चार वर्ष में तीन लाख करोड़ से अधिक के प्रस्ताव धरातल पर उतारे हैं ।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Update: 2022-06-03 07:32 GMT

सीएम योगी (फोटो: सोशल मीडिया ) 

UP Third Ground Breaking Ceremony : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश को अब एक नई पहचान मिली है जिसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का विजन बड़ा है। प्रधानमंत्री की दूरगामी योजना ( long term plan) के तहत ही लगातार उत्तर प्रदेश में इन्वेस्ट हो रहा है। उन्होंने उद्यमियों को आश्वस्त किया कि उनका निवेश सफल होगा और उन्हें हर प्रकार का संरक्षण मिलेगा।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3 (UP Third Ground Breaking Ceremony )में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले चार वर्ष में तीन लाख करोड़ से अधिक के प्रस्ताव धरातल पर उतारे हैं । आज तृतीय ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट धरातल पर उतारे जा रहे हैं।

पीएम का रिफॉर्म परफार्म और इन्फॉर्म का मंत्र हमने अपनाया । योगी ने कहा किहमने परंपरागत उद्यम को ओडीओपी के माध्यम से बढ़ाया ।आज हम इस क्षेत्र से बड़ा निर्यात पूरी दुनिया मे कर रहे । उन्होंने कहा कि 40 विभागों के 1400 कम्पलायेन्स समाप्त कर सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया । कानून व्यवस्था को बेहतर कर निवेश फ्रेंड्ली माहौल बनाया । साथ ही 7 लाख परम्परागत उद्यमियों को मुख्यधारा से जोड़ा, प्रदेश के 5 लाख से अधिक युवाओं को नौकरी दी है ।

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे बनाने का काम

योगी ने कहा कि आज तक प्रदेश में समय अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे बनाने का काम हो रहा है। आगामी कुछ वर्षों में 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे वाला देश का पहला राज्य होगा । उत्तर प्रदेश वाराणसी से हल्दिया सेक्शन शुरू हो चुका है जबकि डिफेंस क्षेत्र में 6 नोट्स एक्सेप्ट किए जा रहे हैं । ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण भी शुरू होने को है।

Tags:    

Similar News