UP Today News: दीपावली पर योगी का तोहफा, सभी श्रेणी के कर्मचारियों को एक नवंबर को मिलेगा वेतन, मिलावट गिरेगी गाज

UP Today News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दीपावली के पर्व के मद्देनजर प्रदेश सभी सरकारी,अर्धसरकारी, संविदा व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के अक्टूबर के वेतन का भुगतान प्रत्येक दशा में एक नवम्बर तक कर दिया जाए।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-10-28 17:06 GMT

सीएम योगी 

UP Today News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (mukhyamantri yogi adityanath) ने कहा कि दीपावली के पर्व (diwali 2021) के मद्देनजर प्रदेश  सभी सरकारी,अर्धसरकारी, संविदा व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के अक्टूबर के वेतन का भुगतान प्रत्येक दशा में एक  नवम्बर तक कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि दीपावली के पर्व पर पटाखों की दुकानों को आबादी से दूर लगाया जाए तथा वहां सुरक्षा सम्बन्धी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं हो। मुख्यमंत्री  ने कहा कि आगामी पर्वों को ध्यान में रखते हुये खाद्य सामग्री की गुणवत्ता पर नजर रखी जाए। खाद्य सामग्री में मिलावट की प्रत्येक शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये प्रभावी कार्यवाही की जाये।

उन्होंने कहा कि जमाखोरों के खिलाफ छापेमारी कर सख्त कार्रवाई तथा खाद्य वस्तुओं के मूल्य नियंत्रित रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान शहरों में ट्रैफिक जाम की स्थिति न हो, इसके लिए पुलिस द्वारा नियमित तौर पर फुट पेट्रोलिंग की जाए।  एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार की 'ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट' नीति कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में उपयोगी सिद्ध हुई है। उन्होंने कोविड-19 से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को प्रभावी ढंग से जारी रखने को कहा  हैं। बैठक में बताया गया कि पिछले 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 08 व्यक्तियों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया।

वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या (up me corona cases today) 102 है। तथा (up corona cases) अलीगढ़, औरैया, बदायूं, बागपत, बलिया, बहराइच, भदोही, बिजनौर, बुलन्दशहर, चित्रकूट, देवरिया, इटावा, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गोण्डा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जौनपुर, झांसी, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महराजगंज, महोबा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, संतकबीर नगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, सुलतानपुर और उन्नाव में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.7 प्रतिशत है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 1,63,781 कोरोना टेस्ट किए गए। अब तक राज्य में 08 करोड़ 31 लाख 29 हजार 251 कोविड टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रदेश सरकार लक्षित आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोरोना टीकाकरण का सुरक्षा कवच निःशुल्क उपलब्ध करा रही है।  बैठक में यह बात भी सामने आई  कि राज्य में गत दिवस तक 12 करोड़ 83 लाख 51 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गईं। 9 करोड़ 71 लाख से अधिक लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त हो चुकी है। 3 करोड़ 11 लाख 97 हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली हैं। इस प्रकार लक्षित आयु वर्ग के 65.90 प्रतिशत ने एक डोज तथा 21.16 प्रतिशत लोगों ने टीके की दोनों डोज लगवा ली हैं।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि विश्व के अनेक देशों में कोविड के केस बढ़ रहे हैं। देश के कई राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे लोगों की जांच अवश्य की जाए। उन्होंने बस, रेलवे स्टेशन तथा एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट कराए जाने पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियां गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करें। मुख्यमंत्री  ने कहा डेंगू, मलेरिया, डायरिया आदि बीमारियों से प्रभावित जनपदों में विशेष सतर्कता बरती जाए। उन्होंने रोगियों के उपचार के लिये  चिकित्सालयों में सभी व्यवस्थाएं बनाये रखने के निर्देश दिए।

     taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News