Bulandshahar News: बुलंदशहर में पुलिस की गौकशो से मुठभेड़, लगड़े हुए अपराधी, गौवंश सुरक्षित

Bulandshahr: बुलंदशहर पुलिस का शातिर व इनामी अपराधियो के खिलाफ ऑपरेशन लंगडा जारी है। देर रात।को बुलंदशहर जनपद की गुलावठी कोतवाली पुलिस और 6 गौकशो के बीच मुठभेड़ हुई।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-08 04:56 GMT

बुलंदशहर में ऑपरेशन लंगडा

Bulandshahr: यूपी के योगी राज 2.0 में बुलंदशहर पुलिस का शातिर व इनामी अपराधियो के खिलाफ ऑपरेशन लंगडा (Operation Langda in Bulandshahr) जारी है। देर रात।को बुलंदशहर जनपद की गुलावठी कोतवाली पुलिस और 6 गौकशो के बीच हुई मुठभेड़ में एक अंतर्जनपदीय शातिर गौकश पैर में गोली लगने से लंगडा हो गया, जब कि 5 गौकश पुलिस को चकमा दे फरार हो गये, हालांकि पुलिस सतर्क से इलाके में गौकशी की वारदात होने से बच गयी और पुलिस ने 2 गौवंशो को जिंदा बचा लिया।

जानिये कैसे हुई मुठभेड़

बुलंदशहर के डीआईजी/ एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में बीती रात गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा को मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी कि ग्राम असावर में स्थित गौशाला के पास आम के बाग में कुछ गौकश गोकशी की वारदात को अंजाम देने वाले है, इसके लिये 2 गौवंश भी बाग में बांध रखे है, बस फिर क्या था गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा पुलिस टीम के साथ बदमाशों की तलाश में जुट गए और बाग की घेराबंदी कर ली।

02 बदमाश एक बाइक से तथा 04 अन्य बदमाश कार से बाग में गौकशी करने जा रहे थे, पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की, बदमाशो ने पुलिस को देख फायरिंग करते हुए भागने लगे, पुलिसकर्मियों ने आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की जिसमे बाइक सवार एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया तथा बाइक पर बैठा एक बदमाश पैदल व चार अन्य बदमाश कार से अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गये।

पुलिस फरार गौकशो की तलाश में जुटी है। गिरफ्तार गौकश की पहचान जमील पुत्र जान मौहम्मद निवासी ग्राम देहपा थाना पिलखुवा जनपद हापुड़ हाल निवासी मजीदपुरा थाना हापुड़ नगर जनपद हापुड़ के रूप में हुई। घायल गौकश को उपचार हेतु सीएचसी गुलावठी में भर्ती कराया गया है।

जमील पर ग्रेनो,गाज़ियाबाद,हापुड,बुलंदशहर में 17 मामले दर्ज

डीआईजी/एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश जमील शातिर किस्म का कुख्यात अपराधी है जिसके द्वारा अपने फरार साथियों के साथ मिलाकर दिनांक 11-04-2022 को थाना कोतवाली देहात क्षेत्रान्तर्गत पशु गौशाला गिनौरा शेख से 4 पशु चोरी करने की घटना कारित की गई थी, अभियुक्त जमील के विरुद्ध जनपद बुलन्दशहर, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर में गौकशी/चोरी/हत्या का प्रयास आदि संगीन अपराधों के करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्ज है।

गौकश से ये हुई बरामदगी

पुलिस ने गिरफ्तार गौकश जमील के कब्जे से एक तमंचा, 2 जिंदा व 1 खोखा कारतूस, बाइक, 2 जीवित गौवंश, गोकशी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किये है।

गुलावठी में हर हफ्ते मुठभेड़ में गौकश गोली लगने से हो रहे लंगड़े

गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा ने बताया कि इलाके में गोकशी की वारदात किसी भी सूरत में नहीं होने दी जाएगी, इन दिनों गुलावठी कोतवाली पुलिस गौकशो पर कहर बनकर टूटी है।

पिछले 5 हफ्ते में गुलावठी पुलिस की पांच अलग-अलग स्थानों पर गौकशो से मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने 5 स्थानों पर गोकशी की वारदातों को रोकने का काम किया है साथ ही मुठभेड़ के दौरान पांच गोकश पुलिस की गोली लगने से घायल हो लंगड़े हुए हैं। हर हफ्ते गोकश पुलिस के निशाने पर हैं, पुलिस की गोकशो के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन लंगड़ा से हड़कंप मचा है।

बुलंदशहर में योगीराज 2.0 में डेढ़ दर्ज अपराधी हुए लंगड़े

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जनपद बुलंदशहर में अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन लंगड़ा(Operation Langda in Bulandshahr) लगातार जारी रहेगा अपराधियों के खिलाफ जनपद भर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है सभी पुलिस अधिकारियों को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं ।

यूपी में योगी राज 2.0 के शुरू होने के बाद जनपद बुलंदशहर में डेढ़ दर्जन से अधिक अपराधी ऑपरेशन लंगड़ा के तहत गोली लगने से पुलिस मुठभेड़ के दौरान घायल हो चुके हैं, जिन्हें पुलिस ने घायल अवस्था में गिरफ्तार कर उपचार के बाद कोर्ट के समक्ष पेश कर जेल भेजने का काम किया है।

Tags:    

Similar News