लंदन रिटर्न उर्वशी लड़ रहीं जिला पंचायत चुनाव, जानिए इनके बारे में

उत्तर प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सभी पार्टी ने अपनी तैयारी कर ली है। इस बार होने वाले चुनाव में कई दिग्गज अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं।

Published by :  Monika
Update: 2021-04-07 10:01 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सभी पार्टी ने अपनी तैयारी कर ली है। इस बार होने वाले चुनाव में कई दिग्गज अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। वही अब पूर्व कैबिनेट मंत्री दिवंगत पारसनाथ यादव की पुत्र-वधू उर्वशी सिंह यादव भी चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाली हैं।

बता दें, उर्वशी सिंह यादव ने लंदन से पढ़ाई की है। 10वीं और 12वीं की पढ़ाई मेरठ से पूरी की। मिटी यूनिवर्सिटी से बीटेक किया. बीटेक करने के बाद MBA करने के लिए वह लंदन गईं। MBA करने के बाद करीब 4 साल उन्होंने काम किया।

मामा थे अखिलेश सरकार में राज्य मंत्री

वार्ड नंबर 51 से जिला पंचायत का चुनाव लड़ रहीं उर्वशी सिंह यादव के पिता महेंद्र पाल सिंह एक IPS ऑफिसर हैं। उर्वशी के मामा राजेंद्र सिंह राणा अखिलेश यादव सरकार में राज्य मंत्री थे। जिसके साथ वह भी अब इस राजनीति का हिस्सा बनने जा रही हैं।

आपको बता दें, उर्वसी के जैसे ही जौनपुर से दीक्षा सिंह भी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ रहीं हैं, वह एक मॉडल होने के साथ साथ फेमिना मिस इंडिया-2015 की रनर अप रहीं हैं। जौनपुर से ही बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह भी जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कर चुकी हैं ।

नामांकन प्रक्रिया शुरू 

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार और गुरुवार को प्रत्याशी नामांकन करेंगे। नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न कराने और चुनाव चिह्न आवंटित करने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। कोरोना के चलते नामांकन कराने आने वालों के लिए नियम बनाए गए हैं।

Tags:    

Similar News