वाराणसी की जमीनी हकीकत जानने के लिए फिर पहुंचे योगी

Update:2018-09-12 22:25 IST

वाराणसी। पीएम के संभावित आगमन से पहले उनके संसदीय क्षेत्र काशी में विकास कार्यों की जमीनी हकीकत देखने की खातिर बुधवार को सीएम योगी आ धमके। सर्किट हाउस में विकास कार्यों की प्रगति के बारे में पूछताछ कर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा है पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस दौरान गंदगी पर अंतिम प्रहार कर जहां भी कूड़ा-करकट पड़ा अवशेष रह गया है, उसे साफ करा दिया जाए। गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर को काशी में कही कूड़ा नजर नहीं आए। पॉलीथिन प्रतिबंधित है, इसे रोके। इसका उपयोग नहीं हो। शाही नाला के कार्य को तेज किया जाए और मैन पावर को बड़ा कर 15 दिसंबर तक पूर्ण करें। गंगा मैं कहीं गंदगी नहीं गिरनी चाहिए।

ये भी देखें : अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला : पूर्व वायु सेना प्रमुख त्यागी को मिली जमानत

बंंद हो रही है बरसात तो दुरुस्त कराये सड़कें

सीएम ने कहा की बरसात बंद हो रही है, शहर की सभी सड़कें ठीक करा ले। आगे पर्व एवं त्यौहार है विजय दशमी, दीपावली, देव दीपावली आदि फिर प्रवासी भारतीय कार्यक्रम है। इन सब को फोकस कर सड़कें, लाइटिंग, पेयजल, सीवर, साफ-सफाई चुस्त-दुरुस्त हो। इस दौरान काशी में असंख्य देश- विदेश के लोग श्रद्धालुओं पर्यटक आएंगे, वह अच्छा अनुभव करें। सीएम ने गंगा के बढ़ते जल स्तर की जानकारी ली तथा प्रभावित लोगों को राहत देने के निर्देश दिए। पानी उतरने पर वहां कीटनाशक दवाओं के छिड़काव के साथ ही सफाई, मेडिकल व्यवस्था आदि के भी निर्देश दिए। आगे त्यौहार के दौरान मूर्ति विसर्जन की समुचित व्यवस्था एवं रास्ता आदि ठीक करने के भी निर्देश दिए। शहर में ट्रैफिक व सुरक्षा व्यवस्था के बारे में पूछताछ की तथा पेट्रोलिंग बढ़ाने, यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने व सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

ये भी देखें : माल्या ने कहा- भारत छोड़ने से पहले जेटली से मिला था, FM ने नकारे आरोप

बीएचयू बवाल पर भी रही नजर

सीएम ने बुधवार को बीएचयू में बिड़ला और अय्यर हास्टल के छात्रों के बीच हुए विवाद के बारे में भी अफसरों से जानकारी ली। साथ ही शहर सहित गांवो के प्राइमरी स्कूलों के शौचालयों की सफाई सतत रखने पर जोर दिया। बैठक में राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी समेत दूसरे विधायक, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम सुरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News