Mainpuri News: जेल के अंदर महिला कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया आरोप

Mainpuri News: मैनपुरी में एक महिला के ने जेल के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। महिला की मौत के बाद परिवार के लोगों ने जेल प्रशासन पर कई सवाल खड़े किए हैं और जांच की मांग की है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-07 15:57 IST

जेल के अंदर महिला कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया आरोप: Photo- Newstrack

Mainpuri News: उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी में एक महिला ने जेल के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। महिला की मौत के बाद परिवार के लोगों ने जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 30 साल की लीला राजपूत जिला कारागार में बंद थी। रविवार को वह शौचालय के लिए अंदर गई लेकिन वहां से वापस नहीं आई।

शौचालय में फांसी के फंदे पर लटकी मिली महिला

काफी देर तक महिला स्टाफ महिला कैदी का इंतजार करती रही लेकिन महिला की कोई भी एक्टिविटी शौचालय में नहीं हुई। जिसके बाद दरवाजे को खोला गया तो देखा गया कि महिला अपनी साड़ी के सहारे फांसी के फंदे पर झूल रही थी। वहीं महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

जेल में कैदी नहीं सुरक्षित

बताते चलें कि महिला कैदी की मौत को लेकर पूरी जानकारी में ये पता चला है कि महिला ने अपने पति की हत्या कर दी थी। इस मामले में 24 जुलाई को विछवा पुलिस के द्वारा महिला को गिरफ्तार किया गया था और उसे जेल पहुंचाने का काम किया गया।

बहन द्वारा की गई आत्महत्या पर भाई को यकीन नहीं, जांच की मांग

वहीं महिला के भाई राजू ने जानकारी बताया कि जेल जैसी जगह पर कैदी बिल्कुल सुरक्षित नहीं है। ऐसी जगह पर भला किसी कैदी की मौत कैसे हो सकती है। मुझे रविवार को शाम 5:00 बजे जेल से फोन आया कि तुम्हारी बहन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मुझे इस बात पर बिल्कुल यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब जेल पहुंच कर देखा तो वाकई में मेरी बहन की मौत हो चुकी थी। मेरी बहन की मौत के लिए जेल प्रशासन जिम्मेदार है। हम मांग करते हैं कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल की जाए।

Tags:    

Similar News