बनारस की बेटी उड़ाएगी राफेल, आसमान में दिखेगा यूपी का दम

फाइटर प्लेन राफेल उड़ाने के तमाम इम्तिहान में पास होने के बाद काशी की शिवांगी राफेल के स्क्वाड्रन में शामिल हो गई हैं और वह राफेल उड़ाने वाली पहली महिला फाइटर पायलट बनने जा रही हैं।

Update: 2020-09-24 04:12 GMT
वाराणसी की फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी सिंह फाइटर प्लेन राफेल उड़ाने जा रही हैं।

वाराणसी: धर्म नगरी काशी के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। बनारस की एक बेटी अब आसमान में अपना दम दिखाने के लिये तैयार है। वाराणसी की फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी सिंह फाइटर प्लेन राफेल उड़ाने जा रही हैं। फाइटर प्लेन राफेल उड़ाने के तमाम इम्तिहान में पास होने के बाद काशी की शिवांगी राफेल के स्क्वाड्रन में शामिल हो गई हैं और वह राफेल उड़ाने वाली पहली महिला फाइटर पायलट बनने जा रही हैं।

 

खुशी से झूम उठा शिवांगी का परिवार

 

अपनी बेटी की इस कामयाबी पर बनारस के लोग फूले नहीं समा रहे हैं। शिवांगी को राफेल उड़ाने की इजाजत की खबर जैसे ही बनारस पहुंची, उसका पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। फुलवरिया के एक छोटे से मकान में रहने वाली शिवांगी का भाई मयंक कहता है की आज हमारे परिवार के लिये बेहद खास दिन है। दीदी का सालों का सपना पूरा होने जा रहा है।

 

फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी सिंह तीन साल पहले उस वक्त सुर्खियों में आईं जब उनके सिर पहली महिला फाइटर पायलट बनने का ताज सजा। अब उनके नाम एक और कीर्तिमान होने जा रहा है। इस बार वह राफेल फाइटर प्लेन को उड़ाने वाली स्क्वाड्रन में शामिल होने जा रही हैं, जिससे उनके परिजनों और पूरे इलाके में खुशी का माहौल है।

 

यह पढ़ें....नेपाल की हार: चीन ने दिया झटका, इस धोखे से बैकफुट पर ओली सरकार

 

 

सोशल मीडिया से

लड़कियों के लिये प्रेरणा बनी शिवांगी

 

इस बारे में शिवांगी की मां सीमा सिंह बताती हैं कि उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है क्योंकि उनकी बेटी देश के लिए लड़ाई लड़ेगी और देश की हिफाजत करेगी। इससे पहले भी 2017 में हैदराबाद गई थी जब शिवांगी को एयरफोर्स ने कमीशंड किया था। वे बताती हैं कि शिवांगी ने स्कूल, कॉलेज से लेकर एनसीसी और एयरफोर्स तक में अपना नाम रोशन किया है ।

शिवांगी के पड़ोसी और परिजन जो उनको बचपन से देखते चले आ रहे हैं, उनमें से एक सुधीर सिंह कहना है कि शिवांगी शुरू से ही अलग रही हैं और हमेशा से ही अपने लक्ष्य को केंद्रित करना जानती हैं।

 

यह पढ़ें..तीन दिन होगी भारी बारिश: इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

आशुतोष सिंह, वाराणसी

Tags:    

Similar News